Friday, December 3, 2021

पूरे इजरायल में नेतन्याहू विरोधी प्रदर्शन, मांगा जा रहा इस्तीफा

- Advertisement -

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ पूरे देश में विरोध-प्रदर्शन हो रहे है। ये प्रदर्शन कोविड -19 मामलों में वृद्धि को रोकने के उद्देश्य से अधिकारियों द्वारा लगाए गए लॉकडाउन प्रतिबंधों को धता बताकर आयोजित किए जा रहे है।

बता दें कि इजरायल में वर्तमान में प्रति व्यक्ति कोविड -19 संक्रमण दर सबसे अधिक है। इज़राइल की संसद ने छले सप्ताह एक आपातकालीन लॉकडाउन के दौरान कानून बनाकर प्रदर्शनों को प्रतिबंधित करने की मंजूरी दी थी। ड्रेकोनियन उपायों के तहत लोगों को अपने घरों से एक किलोमीटर (एक मील से भी कम) की दूरी पर जाने से रोक जाता है।

प्रधानमंत्री के वायरस महामारी और अर्थव्यवस्था से निपटने की निंदा करने के लिए जुलाई से प्रत्येक शनिवार को नेतन्याहू विरोध प्रदर्शन किया गया है। प्रदर्शनकारी बड़े पैमाने पर तेल अवीव की सड़कों पर उतर गए और पुलिस से भिड़ गए।

मध्य तेल अवीव में हबीमा स्क्वायर पर सबसे बड़े जमावड़े ने हजारों प्रदर्शनकारियों को आकर्षित किया, जिन्होंने ड्रम और टैम्बोराइन बजाए गए। प्रदर्शनकारियों ने विभिन्न जमीनी विरोध आंदोलनों के प्रतीक गुलाबी और काले झंडे लहराए। पुलिस ने तेल अवीव और यरुशलम में प्रदर्शनकारियों के साथ झड़प की भी सूचना दी।

नेतन्याहू पर धोखाधड़ी और रिश्वत खोरी के मामले में केस चल रहा है, और प्रदर्शनकारियों ने पिछले चार महीनों से साप्ताहिक सभाओं का मंचन किया है, जिसमें कहा गया है कि वह पद छोड़ दें।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles