Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

CAA-NRC पर था मुस्लिम राष्ट्रीय मंच का कार्यक्रम, इंद्रेश कुमार की मौजूदगी में लगे विरोध में नारे

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर देशभर में हो रहे विरोध के बीच बीजेपी एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े संगठन मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने उलेमाओं के साथ बैठक बुलाई। लेकिन इस बैठक में ही सीएए-एनआपसी का विरोध शुरू हो गया। बैठक में सीएए एनआपसी वापस लो के नारे लगे।

जानकारी के अनुसार, मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने नागरिकता संशोधन अधिनियम और एनआरसी के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए दोपहर 2 बजे दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में उलेमा कांग्रेस बुलाई गई थी। इस कार्यक्रम में आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार भी मंच पर मौजूद थे।

इसी बीच कार्यक्रम के दौरान ही प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने मांच के सामने जाकर हंगामा करना शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने हाथों में बैनर ले रखा था जिसपर लिखा था कि हम सीएए और एनआरसी का विरोध करते हैं। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने सीएए और एनआरसी के विरोध में नारे भी लगाए।

नारेबाजी के दौरान माहौल इनता बिगड़ गया था कि सीएए का विरोध करने वाले लोगों को धक्का मारकर बाहर निकाला जा रहा था जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच हाथापाई शुरू हो गई। नारेबाजी कर रहे लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

बता दें कि नागरिकता संशोधित कानून को लेकर देशभर के कई हिस्सों में प्रदर्शन जारी है। एक तरफ जहां लोग प्रदर्शन कर रहे हैं वहीं बीजेपी इस कानून के बारे में लोगों को जागकरूक कर रही है। अमित शाह , जेपी नड्डा समेत कई केंद्रीय मंत्री लगातार देश के अलग-अलग हिस्सों में रैली कर रहे हैं और सीएए पर समर्थन मांग रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles