abu salem 1993 blast xl 061617125926

abu salem 1993 blast xl 061617125926

1993 मुंबई सीरियल धमाकों और एक बिल्डर की हत्या के दोषी गैंगस्टर अबू सलेम का हालचाल जानने के लिए पुर्तगाली सरकार एक मंत्री को भेजेगी.

पुर्तगाली मंत्री अपनी भारत यात्रा के दौरान अबू सलेम से मिलेंगे और ये भी जानेगें कि भारत द्वारा सलेम के प्रत्यर्पण के लिए निर्धारित शर्तों पर अमल किया जा रहा है या नहीं. दरअसल, लिस्बन में मौजूद सलेम के वकील मैनुअल लुइस फेरैरा ने सोमवार को पुर्तगाल के विदेश मंत्री ऑगस्तो सैन्टॉस सिल्वा को पत्र लिखकर भारत यात्रा पर उनके प्रतिनिधिमंडल के साथ आने की इच्छा व्यक्त की है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

ध्यान रहे सलेम को भारत और पुर्तगाल के बीच प्रत्यर्पण संधि के तहत भारत प्रत्यर्पित किया गया था. जिसके तहत ये निर्धारित हुआ था कि सलेम को फांसी की सज़ा नहीं दी जाएगी. साथ ही उसे 25 साल से ज्यादा का कारावास भी नहीं मिलेगा. जिसे भारत सरकार ने मंजूर किया था.

हालांकि पिछले साल अबू सलेम ने सलेम ने यूरोपियन कोर्ट ऑफ ह्यूमन राइट्स में वापस पुर्तगाल जाने के लिए केस फाइल किया था. जिसमे आरोप लगाया था कि भारत में उनकी सुनवाई अवैध रूप से हुई थी क्योंकि 2014 में पुर्तगाल की अदालत ने उसके प्रत्यर्पण आदेश की अवधि को समाप्त कर दिया था।.

फिलहाल सलेम को नवी मुंबई की तलोजा जेल की हाई सिक्यॉरिटी सेल में रखा गया है. इस पत्र को पुर्तगाली ऐम्बैसडर को भी भेजा गया है.

Loading...