ऊना: जुम्मा की नमाज अदा करने के लिए मुस्लिमों ने मांगी पुलिस सुरक्षा, बड़ी वजह आई सामने

6:55 pm Published by:-Hindi News

ऊना के टाहलीवाल नंगल कलां में मुस्लिम समुदाय ने जुम्मा की नमाज़ पुलिस सुरक्षा में अदा की। दरअसल, गांव के जिस स्थान पर मुस्लिम समुदाय के लोग नमाज़ अदा करते आ रहे थे। वहाँ पर पिछले शुक्रवार को हिन्दू संगठनों ने भी हनुमान चालीसा का पाठ किया था।

हिन्दू संगठनों के प्रतिनिधियों का आरोप था कि जब तक गांव के मुस्लिम समुदाय के लोग यहां नमाज़ अदा कर रहे थे उन्होंने कभी उनका विरोध नहीं किया, लेकिन कुछ समय से यहां अनजान लोग दूसरे शहरों से पहुंचने शुरु हो गए। ये लोग कौन थे और यहां क्यों पहुंचते हैं इस पर कुछ स्पष्ट नहीं था।

Courtesy: Lokbharat

ऐसे में मुस्लिम समुदाय की ओर से पुलिस से सुरक्षा मांगी गई थी। पुलिस को दिए गए पत्र में कहा गया है कि तनाव को देखते हुए वे अपनी निजी भूमि पर नमाज़ अदा करेंगे। यहां किसी तरह का विवाद न हो और वे शांतिपूर्ण तरीके से नमाज़ अदा कर सकें इसके लिए पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई जाए।

बताया जा रहा है कि गांव की एक कमेटी ने करीब 40 साल पहले इस भूमि पर आपसी सहमति से मंदिर, मस्जिद व अन्य कुछ सार्वजानिक भवन बनाने के लिए बंटवारा किया था।  लेकिन अब राजस्व रिकॉर्ड में ये दर्ज नहीं है।

मुस्लिम समुदाय बरसों से इस भूमि पर नमाज़ अदा करते आ रहे थे। लेकिन पिछले शुक्रवार को हिन्दू संगठनों ने भी हनुमान चालीसा का पाठ कर यहाँ विवाद पैदा कर दिया।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें