Sunday, October 24, 2021

 

 

 

बर्लिन में मस्जिद पर रैड को लेकर भड़के एर्दोगान, कहा – यूरोप मध्य युग के अंधेरे में डूब रहा

- Advertisement -
- Advertisement -

इस सप्ताह की शुरुआत में जर्मनी के बर्लिन में मस्जिद पर पुलिस की रैड को लेकर तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन भड़क उठे है। उन्होने कहा कि यूरोप अब मध्य युग के अंधेरे में डूब रहा है।

एर्दोगन ने ट्विटर पर कहा, “पुलिस ने सुबह की नमाज के दौरान बर्लिन में मेव्लाना मस्जिद पर छापे की कारवाई की, उन्होने पुलिस की कार्रवाई की निंदा करते हुए कहा, ये कदम जाहिर तौर पर नस्लवाद और इस्लामोफोबिया द्वारा पोषित है और पूरी तरह से विश्वास की स्वतंत्रता की धज्जियां उड़ा रहे थे। जो यूरोप को मध्य युग के अंधेरे के करीब ला रहा है।”

एर्दोगन ने कहा, “यूरोप, जिसे वर्षों से लोकतंत्र, मानव अधिकारों और स्वतंत्रता के पालने के रूप में संदर्भित किया गया है, आज दुर्भाग्य से एक संरचना में बदल गया है जो अपने मतभेदों से लड़ता है।”

एर्दोगन ने जोर देकर कहा कि तुर्की कभी भी पूजा के किसी भी स्थान पर अशिष्ट उल्लंघन की अनुमति नहीं देगा। उन्होंने कहा कि तुर्की निर्णायक रूप से नस्लवाद, जेनोफोबिया और इस्लामोफोबिया के खिलाफ अपनी वैश्विक लड़ाई जारी रखेगा।

इससे पहले तुर्की के विदेश मंत्रालय ने पुलिस की छापेमारी की “कड़ी निंदा की”, कहा कि सुबह की नमाज के दौरान बूटों के साथ 150 कर्मियों की जाना “बेवजह” और “बदसूरत कृत्य” था।

तुर्की के विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, “देश की राजधानी में ऐसा कुकृत्य जो अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और विश्वास पर दूसरों को व्याख्यान देने की कोशिश करता है, वह भी सोच-समझकर किया गया है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles