pm modi

pm modi

पश्चिम एशिया के तीन देशों की यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानि शनिवार को फिलिस्तीन पहुंचेंगे. मोदी के आगमन के पूर्व फिलिस्तीन के राष्ट्रपति की ओर से एक बयान में प्रधानमंत्री के इस दौरे को ‘ऐतिहासिक और महत्वपूर्ण’ बताया गया है.

राष्ट्रपति मोहम्मद अब्बास ने कहा है कि वह पश्चिम एशिया शांति प्रक्रिया में भारत की भूमिका के बारे में उनसे चर्चा करेंगे. इस दौरान इजराइल के साथ अंतिम समझौते की वार्ताओं के लिए एक बहुपक्षीय मंच बनाने के बारे में भी प्रधानमंत्री मोदी के साथ विचार विमर्श हो सकता है.

इन बयानों के बीच बासम तमीमी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फिलिस्तीनी बच्चों को इजराइल से आजाद कराने की अपील की है. बासम तमीमी उस 17 वर्षीय अहद तमीमी के पिता है. जो इन दिनों फिलिस्तीनी प्रतिरोध का अंतराष्ट्रीय चेहरा बनी हुई है. फिलहाल वह इजराइल की जेल में है.

अहद तमीमी अब तक नौ बार जेल जा चुकी है. उनके पिता बासम तमीमी ने कहा कि यह एक पिता के लिए आसान नहीं है। जब मैं उसके कमरे में जाता हूं, तो रोना शुरू कर देता हूं. अहद तमीमी के लिए उसके भाई बहन सब परेशान हैं. वह मेरे दुश्मन के हाथों में है लेकिन गर्व भी करता हूं.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फिलीस्तीन की ऐतिहासिक यात्रा के दौरान वह उनसे अपनी बेटी समेत इज़राइल की जेलों में बंद 350 बच्चों की आजादी गुहार करेंगे.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें