Video: यूएई में पीएम मोदी को ‘ऑर्डर ऑफ जायद’ से किया गया सम्मानित

6:05 pm Published by:-Hindi News

तीन देशों की विदेश यात्रा पर गए पीएम मोदी शनिवार को फ्रांस का दो दिवसीय दौरा खत्म करके आबू धाबी पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संयुक्त अरब अमीरात के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन जायद अल नाहयेन ने सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ‘ऑर्डर ऑफ जायद’ से सम्मानित किया।

प्रधानमंत्री द्विपक्षीय वार्ता के लिए आबूधाबी में हैं। पीएम मोदी नेदौरे के दौरान कहा कि दोनों देशों के बीच संबंध लगातार मजबूत हो रहे हैं। इसके अलावा PM नरेंद्र मोदी की यात्रा के दौरान UAE अपने यहां ‘रुपे कार्ड’ लॉन्च करेगा।

रुपे भारतीय पेमेंट गेटवे कार्ड है। यह मास्टरकार्ड और वीजा जैसे अंतरराष्ट्रीय पेमेंट गेटवे कार्ड की ही तरह काम करता है। यूएई इस कार्ड को अपने यहां लांच करने वाला पहला पश्चिम एशियाई देश होगा।

यूएई के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ‘ऑर्डर ऑफ जायद’ से सम्मानित किए जाने से जुड़े सवाल पर पीएम मोदी ने कहा था कि इसको लेकर मैं काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं यह सम्‍मान दोनों देशों के बीच बढ़ती भागीदारी का सबूत है यह मेरा नहीं भारत की 1.3 अरब लोगों का सम्मान है यह दोनों देशों के बीच सुरक्षा, शांति और समृद्धि के लिए द्विपक्षीय रिश्तों की मजबूती को दिखाता है।

Loading...