Monday, August 2, 2021

 

 

 

ईरान में तेहरान एयरपोर्ट के पास यूक्रेन का बोइंग विमान क्रैश, सभी 170 यात्री की मौत

- Advertisement -
- Advertisement -

अमेरिका और ईरान के बीच जारी तनातनी के बीच ईरान की राजधानी तेहरान स्थित इमाम खुमैनी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास एक विमान हादसे में करीब 170 यात्रियों की मौत हो गई है। समाचार एजेंसी एएफपी मुताबिक, तेहरान में यूक्रेन का एक प्लेन क्रैश हो गया, जिसमें सवार सभी 170 यात्रियों की मौत हो गई।

ईरान के रेड क्रिसेंट की ओर से कहा गया है कि तेहरान से उड़ान भरने के बाद बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हुए एक यूक्रेनी यात्री विमान में सवार सभी 170 लोग मारे गए हैं। नागरिक उड्डयन के प्रवक्ता रजा जफरजादेह ने बताया कि तेहरान के दक्षिण-पश्चिमी इलाके में जांच दल मौजूद है।

बताया जा रहा है कि तकनीकी खराबी के कारण दुर्घटना होने की आशंका है। अर्ध-सरकारी समाचार एजेंसी ISNA से संबंधित रेड क्रिसेंट के प्रमुख ने बताया कि स्पष्ट रूप से यह असंभव है कि PS-752 में सवार यात्री जीवित बच जाए। विमान में सवार सभी 170 यात्री और चालक दल सवार मारे गए हैं। यूक्रेन के विदेश मंत्री ने भी स्वीकार किया कि सभी 170 यात्री हादसे में मारे गए हैं।

बताया जा रहा है कि फ्लाइट नंबर पीएस 752 विमान जब हादसे का शिकार हुआ तो वह 7900 फीट की ऊंचाई पर था। तकनीकी खराबी के कारण दुर्घटना होने की आशंका है।  इस बीच, ईरान में पिछले दो घंटे में दो भूकंप के झटके भी आने की खबर है। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.5 और 4.9 मापी गई है।

ईरान के इराक में अमेरिकी बलों पर बैलिस्टिक मिसाइलें दागने के कुछ घंटों बाद यह हादसा हुआ है। ईरान ने उसके रिवोल्यूशनरी गार्ड जनरल कासिम सुलेमानी के अमेरिकी हवाई हमले में मारे जाने के बाद यह कार्रवाई की हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles