Saturday, July 31, 2021

 

 

 

पाकिस्तान के कराची में रिहायशी इलाके में हुआ प्लेन क्रैश, 99 लोग थे सवार

- Advertisement -
- Advertisement -

पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची में एक भीषण हादसे में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) का विमान एक रिहाइशी इलाके पर गिर गया। अधिकारियों के मुताबिक़, इस विमान में 99 लोग थे।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में बताया गया है कि विमान कराची के जिन्ना एयरपोर्ट के पास की घनी आबादी वाली माडल कालोनी में गिरा है। इससे रिहाइशी इलाके में भारी नुकसान हुआ है। अभी तक कम से कम चार मकानों के खाक हो जाने की खबर मिली है।

पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने दुर्घटना की पुष्टि की और कहा कि फ्लाइट A-320, 98 यात्रियों को लेकर जा रही था। विमान लाहौर से कराची जा रहा था और मलीर में मॉडल कॉलोनी के पास जिन्ना गार्डन इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान गिरने से कई मकानों में आग लग गई है।

पाकिस्तान के जियो टीवी के अनुसार विमान हादसे के मलबे से अब तक 14 लोगों की ला’श निकाली जा चुकी है और बाकी घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। पीआइए के सीइओ ने बताया कि  पायलट ने कहा कि विमान के दोनों इंजन काम नहीं कर रहे थे, जिसके चलते ये बड़ा हादसा हुआ है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि पीआइए विमान हादसे से दुखी और हैरान हूं। मैं PIA के CEO अरशद मलिक के संपर्क में हूं, वो कराची के लिए रवाना हो चुके हैं और बचाव और राहत टीमों के साथ घटनास्थल पर हैं, अभी यह प्राथमिकता है। तत्काल जांच शुरू होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles