malala yousafzai 620x400

malala yousafzai 620x400

नई दिल्ली | आधुनिक दुनिया में सोशल मीडिया एक बेहद ही ताकतवर माध्यम के रूप में उभर कर सामने आया है. यह इतना ताकतवर हो चूका है की अब मीडिया ग्रुप भी सोशल मीडिया की खबरों के आधार पर खबरे बनाने लगा है. यही कारण है की आये दिन कुछ ऐसी तस्वीरे सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसके बारे में यह कहना काफी मुश्किल हो जाता है की यह सही तस्वीर है या फोटोशोप्ड.

कई बार नामी गिरामी हस्तिया भी इन तस्वीरो के फेर में पड़ जाती है. वो गलती से इन्हें शेयर कर बैठते है और बाद में पता चलता है की ये फेक तस्वीरे है. इसलिए सोशल मीडिया पर कब क्या वायरल हो जाये कहना मुश्किल है. ज्यादातर मामलो में नामचीन हस्तियों की तस्वीर काफी वायरल होती है. इसलिए ज्यादातर न्यूज़ चैनल एक शो इसी बात की पड़ताल करने के लिए चला रहे है की क्या सच है और क्या झूठ.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

मशहूर सामाजिक कार्यकर्ता मलाला युसूफजई की भी एक ऐसी तस्वीर आजकल सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस तस्वीर ने पुरे पाकिस्तान में कोहराम मचाकर रख दिया है. तस्वीर में मलाला जींस और जैकेट पहने दिखाई दे रही है. जैसे ही यह तस्वीर वायरल हुई काफी लोगो ने मलाला को ट्रोल करना शुरू कर दिया. कुछ लोगो ने तो इस तस्वीर की तुलना पोर्न एक्ट्रेस मिया खलीफा के साथ भी कर डाली.

हालांकि कुछ लोगो मलाला के समर्थन में भी सामने आये है. पाकिस्तान की मशहूर पत्रकार मेहर तरार ने ट्वीट कर लिखा की आखिरकार मलाला एक आम महिला की तरह नजर आई , ये बेहद उल्लेखनीय है की कैसे उनका सर हमेशा ढक कर रहता है. इस तस्वीर को पाकिस्तान के फेसबुक पेज siasat.pk पर शेयर किया गया है. केवल 24 घंटे में इस तस्वीर को तीन हजार लोगो ने शेयर किया है. मालूम हो की मलाल आजकल ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रही है.


Loading...