Sunday, December 5, 2021

परवेज मुशर्रफ का बड़ा खुलासा: जैश की मदद से पाक करवाता था भारत में ब’म ब्ला’स्ट

- Advertisement -

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने माना है कि उनके कार्यकाल में सरकार के कहने पर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर ने भारत में बम धमाके किए थे। ये बात उन्होंने निजी न्यूज चैनल में काम करने वाले पाकिस्तानी पत्रकार नदीम मलिक से फोन पर हुई बातचीत में दी।

नदीम मलिक को दिए टेलीफोनिक इंटरव्यू में परवेज मुशर्रफ ने जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ की जा रही कार्रवाई का स्वागत किया और कहा कि उन्होंने दिसंबर 2003 में जैश पर बैन लगाने की दो बार कोशिश की थी। बता दें कि इस इंटरव्यू का वीडियो क्लिप पाकिस्तानी पत्रकार ने अपने ट्विटर अकाउंट पर डाला है।

मुशर्रफ ने कहा कि मैं हमेशा से जैश को आतंकी संगठन कहता रहा हूं। उसने मुझ पर फिदायीन हमला करवाया। उस पर कार्रवाई होनी चाहिए। मुझे खुशी है कि सरकार इस संगठन के खिलाफ सख्ती से पेश आ रही है। यह कार्रवाई और पहले हो जानी चाहिए थी। दिसंबर 2003 में पाकिस्तान के झंडा चीची में मुशर्रफ के काफिले पर जैश ने फिदायीन हमला करवाया था, जिसमें वे बाल-बाल बचे थे। तब उन्होंने जैश पर बैन लगाने की दो बार कोशिश की थी।

मुशर्रफ से जब यह पूछा गया कि आपने सत्ता में रहते हुए जैश पर कार्रवाई क्यों नहीं की, तब तो आप देश में सबसे पावरफुल थे। इस पर उन्होंने कहा- तब के हालात कुछ और थे। तब इसमें हमारे इंटेलिजेंस (आईएसआई) वाले शामिल थे। तब भारत-पाक के बीच जैसे को तैसा वाला रवैया अपनाया जाता था। वे पाकिस्तान में वि’स्फोट करवाते थे हम उधर करवाते थे।

बता दें कि भारत में जैश द्वारा कई हमले किए गए हैं। जिसमें 2001 का जम्मू कश्मीर विधानसभा पर हुआ आतंकी हमला, संसद पर हुआ हमला, पठानकोट आतंकी हमला, नगरोटा और कठुआ कैंप पर हमला, उरी हमला और हाल ही में हुआ पुलवामा आतंकी हमला भी शामिल है। इस हमले की जिम्मेदारी भी जैश ने ही ली है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles