बगदाद में अमेरिकी सैन्य ठिकाने पर हमले में दो सैनिक गंभीर रूप से घायल

शनिवार को बगदाद के उत्तर में इराकी सैन्य अड्डे को एक बार फिर से रॉकेट हमलों का निशाना बनाया गया है। यह वही सैन्य अड्डा है जहां विदेशी सैनिकों को तैनात किया गया है।

इराकी व अमेरिकी सैन्य अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को ताजी हवाई ठिकाने पर भी कुछ रॉकेट दागे गए हैं। इराक के ज्वाइंट ऑपरेशंस कमांड के प्रवक्ता तहसीन अल-खाफाजी ने बताया कि प्रारंभिक रूप से मिली जानकारी के मुताबिक इन हमलों में दो वायुसेना कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। बताया गया कि ये हमले किसी हमलावर ने नहीं बल्कि लांचिंग पैड से किए गए थे।

प्रवक्ता ने बताया कि हो सकता है ये हमले रात में किए जाने हों लेकिन जल्दबाजी में दिन के वक्त कर दिए गए। स सैन्य अड्डे पर गत बुधवार को 18 रॉकेट दागे गए थे। इस हमले के जवाब में अमेरिका ने इराक में ईरान समर्थित शिया विद्रोहियों के खिलाफ हवाई हमले किए थे।

वहीं हालिया रॉकेट हमले में घायल हुए तीन अमेरिकी सैनिकों में से दो गंभीर रूप से घायल हैं और बगदाद के एक सैन्य अस्पताल में इलाज किया जा रहा है, पेंटागन ने शनिवार को अपनी पहली पुष्टि में कहा कि अमेरिकी घायल हुए थे।

इराक की धरती पर चल रहे अमेरिका-ईरान तनाव के बीच ईरानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अब्बास मौसवी ने कहा है कि इस इलाके से अमेरिका अपने सुरक्षा बल को वापस बुलाए। उन्होंने यह टिप्पणी वाशिंगटन के इराक में उसकी सेना पर हाल ही में हुए हमले के लिए दूसरों को दोषी ठहराने के दावों पर की है। मौसवी ने कहा, ट्रंप को क्षेत्र में सेना की मौजूदगी और व्यवहार की समीक्षा करनी चाहिए।

विज्ञापन