plo

plo

फ़िलिस्तीन आज़ादी संगठन पीएलओ ने इजराइल के खिलाफ बड़ा फैसला लेते हुए इजराइल की मान्यता को रद्द करने का फैसला किया है.

शनिवार को रामल्ला में फ़िलिस्तीन स्वतंत्रता संगठन पीएलओ की कार्यकारी कमेटी की 3 घंटे तक चली बैठक में ये फैसला लिया है. साथ ही मान्यता ख़त्म करने के मामले का अध्ययन करने के लिए एक समिति गठित करने का भी निर्णय किया गया है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

कमेटी ने अपने बयान में कहा है, “फ़िलिस्तीनी प्रशासन के अध्यक्ष महमूद अब्बास इस्राईली अतिग्रहण से राजनैतिक, प्रशासनिक, आर्थिक और सुरक्षा के स्तर पर रिहाई की योजना पर तुरंत काम करना शुरु करें.”

साथ ही कमेटी ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद, संयुक्त राष्ट्र महासभा और अंतर्राष्ट्रीय अपराध न्यायालय आईसीसी में फ़िलिस्तीन के इजराइल द्वारा अतिग्रहण के ख़िलाफ़ कार्यवाही करने की भी बात कही. इसके अलावा अंतर्राष्ट्रीय अपराध न्यायालय में ज़ायोनी शासन की अवैध बस्तियों के निर्माण, जातीय भेदभाव और जातीय सफ़ाए की न्यायिक जांच की मांग पर भी जोर दिया.

अंतर्राष्ट्रीय अपराध न्यायालय से मतलब है कि आईसीसी के रूमी अधिनियम के तहत इजराइलली अधिकारियों को अंतर्राष्ट्रीय  न्याय के कटहरे में खड़ा होना पड़ेगा, क्योंकि आईसीसी के रूमी अधिनियिम में फ़िलिस्तीन की भूमि पर अवैध बस्तियों के निर्माण को युद्ध अपराध माना गया है.

Loading...