Wednesday, August 4, 2021

 

 

 

पैगंबर मुहम्मद (ﷺ) के अपमान पर भड़के फिलि’स्तीनी, विरोध करने पर हुए घायल

- Advertisement -
- Advertisement -

यरुश’लम में अल-अ’क्सा मस्जिद परिसर में जुमे की नमाज के बाद इजरा’यली पुलिस ने फिलि’स्तीनी प्रदर्शनकारियों पर रबर की गोलियों से हमला किया, जिसमें तीन प्रदर्शनकारी घायल हो गए।

दरअसल, य’हूदी अतिराष्ट्रवादियों द्वारा मंगलवार को आयोजित एक रैली के जवाब में शुक्रवार की नमाज के बाद सैकड़ों लोगों ने प्रदर्शन किया, जिसमें दर्जनों ने “अ’रबों को मौत” और “आपका गांव जल सकता है” के नारे लगाए थे।

इस दौरान फ़िलिस्तीनियों ने इस्लाम के पैगंबर मुहम्मद (ﷺ)का अपमान करने का विरोध किया, दरअसल ऑनलाइन वीडियो में मंगलवार के मार्च में कुछ प्रतिभागियों ने उन्हें बदनाम करते हुए दिखाया।

मंगलवार की ये रैली 1967 के युद्ध के दौरान पुराने शहर और उसके पवित्र स्थलों सहित पूर्वी यरु’शलम पर इज’रायल के कब्जे का जश्न मनाने के लिए आयोजित की गई थी।

इस दौरान पुलिस ने जबरन फ़िलि’स्तीनियों को मार्च के रास्ते से हटा दिया। वहीं भीड़ में से कई ने नस्लवादी नारे लगाए। इस बीच, गा’जा से हमा’स के कार्यकर्ताओं ने सीमा पार से आग लगाने वाले गुब्बारे इस्राइ’ल में भेजे, जिससे खेतों में आग लग गई। इज़’राइल ने बुधवार और गुरुवार को हवाई हमले शुरू किए। हमलों से कोई हताहत नहीं हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles