Monday, October 25, 2021

 

 

 

फिलिस्तीनियों को मिली अल-अक्सा मस्जिद में इबादत की अनुमति, हटाया गया प्रतिबंध

- Advertisement -
- Advertisement -

15,000 फिलिस्तीनीयों ने अल-अक्सा मस्जिद में शुक्रवार की नमाज अदा की। कोरोनावायरस लॉकडाउन के कारण इजरायल के द्वारा लगाए गए प्रवेश पर प्रतिबंध के एक महीने बाद फिलिस्तीनीयों को नमाज अदा करने की अनुमति दी गई।

अल-अक्सा के प्रचारक और उच्च इस्लामिक समिति के प्रमुख, शेख इकरीमा साबरी ने बताया कि स्थिति सामान्य हो गई है। सभी फाटक आज खुले थे और इजरायलियों ने नमाज अदा करने वालों को मस्जिद तक पहुंचने की अनुमति दी। शेख साबरी ने उन मुसलमानों को आह्वान किया था जो शुक्रवार की नमाज़ में शामिल होना चाहते थे।

यरुशलम मर्चेंट्स कमेटी के प्रमुख हिजाज़ी रिशेक ने अरब न्यूज़ को बताया कि हफ्तों में पहली बार इजरायली सैनिकों ने इस्लाम की तीसरी पवित्रतम मस्जिद में प्रवेश की अनुमति दी थी।

उन्होंने कहा: “कोई भी इज़राइली सैनिकों को यरूशलेम के पुराने शहर के प्रवेश द्वार पर नहीं देखा गया था, जो दीवार वाले शहर तक मुफ्त पहुंच की अनुमति देता था, लेकिन वेस्ट बैंक आईडी वाले कुछ फिलीस्तीनी युवाओं को मस्जिद में जाने से रोका गया था।”

रिशेक ने अरब न्यूज़ को बताया कि शहर के व्यापारिक समुदाय के लिए पिछला सप्ताह मुश्किल रहा। “पिछले सप्ताह के दौरान हमने इजरायल के कब्जे वाले बलों द्वारा यरूशलेम शहर के व्यापारियों और निवासियों के खिलाफ एक अभूतपूर्व और बुरा अभियान देखा।

दुकानदारों पर 5,000 शेकेल (1,500 डॉलर) का भारी जुर्माना लगाया गया और दुकानों के किसी भी ग्राहक पर 500 शेकेल का जुर्माना भी लगाया गया। ”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles