Saturday, December 4, 2021

फिलिस्तीनी युवक 3 इजरायली सैनिकों को मौत के घाट उतार कर हुआ शहीद

- Advertisement -

उत्तरी बैतुल मुक़द्दस में एक फ़िलिस्तीनी युवक ने 3 इजरायली सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया हालांकि इजरायली सैनिकों की गोलीबारी में युवक की मौत हो गई.

प्राप्त जानकारी के अनुसार फ़िलिस्तीनी युवक ने फ़िलिस्तीनी मज़दूरों के साथ हार अदर इमारत के गेट पर पहुंच कर फ़ायरिंग कर 3 इजरायली सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया.जवाबी गोलीबारी में फ़िलिस्तीनी युवक भी शहीद हो गया.

इजरायल की आंतरिक ख़ुफ़िया एजेंसी शिन बेत का कहना  है कि फ़िलिस्तीनी हमलावर 4 बच्चों का बाप था और उसका पहले कोई पुलिस रिकार्ड नहीं था. इस घटना में कई इजरायली सैनिक भी घायल हुए है.

इजरायल ने हालिया कुछ वर्षों में फ़िलिस्तीनियों पर अपने अत्याचारों में अत्यधिक वृद्धि कर दी है. पिछले 2 वर्षों में इजरायली सैनिक सैकड़ों फ़िलिस्तीनियों को शहीद कर चुके हैं और दर्जनों लोगों को उनके घरों से ज़बरदस्ती निकालकर उनकी संपत्तियों पर क़ब्ज़ा कर लिया है

ध्यान रहे जुलाई में इस्राईल ने मस्जिदुल अक़सा को पूर्ण रूप से फ़िलिस्तीनी नमाज़ियों के लिए बंद कर दिया था. हालांकि विश्व समुदाय विशेषकर इस्लामी जगत के दबाव के बाद इजरायल ने मुसलमानों के तीसरे सबसे पवित्र स्थल को खोल दिया था.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles