Saturday, July 24, 2021

 

 

 

फिलिस्तीन नेता बोले – इजरायल के साथ अब रूस के जरिए होगी बातचीत

- Advertisement -
- Advertisement -

फिलिस्तीनी नेताओं ने इजरायल के साथ वार्ता को फिर से शुरू करने के लिए रास्ता खुला है। यदि वे रूस के जरिए बातचीत करेंगे। फिलिस्तीनी विदेश मंत्री रियाद अल-मलिकी ने मंगलवार को ये जानकारी दी।

उन्होंने कहा, “हम राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर भरोसा करते हैं और सुनिश्चित करते हैं कि इस तरह की बैठक फल देगी, और हमें वार्ता में वापस लाने में सफल होगी, साथ ही साथ वेस्ट बैंक के कब्जे वाले हिस्सों के इज़राइली योजनाओं को रोक दिया जाएगा।”

अल-मलिकी ने कहा कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मास्को में चर्चा करने के लिए दो बार रूसी योजनाओं को पटरी से उतार दिया था। उन्होंने कहा, “फिलिस्तीन इजरायल के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से और रूसी तत्वावधान में वार्ता के लिए तैयार है,” उन्होंने कहा, “फिलिस्तीनी पक्ष इस विचार पर ध्यान देगा यदि रूस को लगा कि यह संभव है।”

इंटरनेशनल क्राइसिस ग्रुप के एक वरिष्ठ विश्लेषक, ओफ़र ज़ल्ज़बर्ग ने अरब न्यूज़ को बताया कि मॉस्को व्हाइट हाउस और रामल्लाह दोनों के साथ इजरायल की विवादास्पद अनुलग्नक योजनाओं को रोकने या स्थगित करने के बारे में अलग-अलग उलझा रहा था, जिसे नेतन्याहू ने 1 जुलाई को लागू करने की धमकी दी थी।

“स्टिकिंग पॉइंट इस बात के आसपास दिखाई देता है कि क्या ट्रम्प की योजना… चर्चा के केंद्र में है। यह वार्ता के चैनल पर सहमत होने के लिए पर्याप्त नहीं है, चाहे वह रूस हो या कोई अन्य। वार्ता का विषयवस्तु महत्वपूर्ण है। ” ज़ल्ज़बर्ग ने कहा कि एनेक्सेशन के विरोधियों को फिलिस्तीनी नेताओं को अपनी शांति योजना और वार्ता के लिए प्रस्ताव देने का इंतजार था, और निराश थे कि न ही आगामी था।

जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला सहित प्रमुख अरब नेताओं से मिलने के लिए इजरायल के नए रक्षा और विदेशी मंत्रियों के लिए भी प्रयास चल रहे हैं, ताकि उन्हें समझा सके कि एनेक्सी शांति की संभावना को नुकसान पहुंचाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles