फिलीस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने इजरायल और फिलिस्तीन पर अमेरिकी रुख के बारे में अपने भ्रम को व्यक्त करते हुए कहा कि वह इस संघर्ष पर ट्रम्प प्रशासन की स्थिति समझ नहीं पा रहे है.

इज़राइली समाचार दैनिक हारेत्ज़ ने बताया कि मेरेटज़ प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के दौरान, अब्बास ने कहा कि “उन्होंने सुना है कि वे संघर्ष के समाधान के लिए दो राज्यों के समाधान का समर्थन करते हैं.  उन्होंने मांग कि सार्वजनिक रूप से इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को इस बारें में बताया जाए.

उन्होंने कहा, “अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में पद की शुरुआत के बाद से मैं ट्रम्प के दूतों से 20 मुलाकात कर चूका हूँ,” उन्होंने हर बार मुझे बार-बार विश्वास दिलाया कि वे दो राज्य के समाधान और बस्तियों के निर्माण को रोकने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

अब्बास ने बताया कि मैंने उनसे अनुरोध किया है कि वे नेतन्याहू को एक ही बात कहने के लिए कहें, लेकिन उन्होंने इनकार किया उन्होंने कहा कि वे इस पर विचार करेंगे, लेकिन फिर वे मेरे पास वापस नहीं आए .

अब्बास ने कथित तौर पर राष्ट्रपति ट्रम्प के वरिष्ठ सलाहकार और दामाद जेरेड कुशनेर के नेतृत्व में एक अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल के द्वारा इस क्षेत्र की आगामी यात्रा के संबंध में संदेह व्यक्त किया.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?