Thursday, June 17, 2021

 

 

 

फिलिस्तीनी विदेशमंत्री ने संयुक्त राष्ट्र से फिलिस्तीनी नागरिकों के लिए संरक्षण मांगा

- Advertisement -
- Advertisement -

कब्जे वाले वेस्ट बैंक में फिलिस्तीनी नागरिकों के खिलाफ इजरायली सेना और यहूदियों के बढ़ते हमलों को लेकर आज विदेश मंत्रालय को संयुक्त राष्ट्र महासचिव और सुरक्षा परिषद में हस्तक्षेप करने की मांग की।

इजरायल द्वारा जारी हमलों की निंदा करते हुए मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “संयुक्त राष्ट्र और सुरक्षा परिषद के महासचिव को अंतर्राष्ट्रीय कानून द्वारा निर्दिष्ट अपनी जिम्मेदारियों को स्वीकार करना चाहिए और हमारे लोगों और उनके न्यायपूर्ण और उचित राष्ट्रीय अधिकारों को अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा प्रदान करना चाहिए।”

बयान में कहा गया है कि बसने वाले यहूदियों ने कब्जे वाले वेस्ट बैंक में पूर्वी यरुशलम में फिलिस्तीनी नागरिकों, उनकी जमीनों पर हमलों और आतंकी वारदातों को तेज कर दिया है।

विदेश मंत्रालय ने कहा, “फ़िलिस्तीनी हमलों में वृद्धि अब फ़िलिस्तीनी क्षेत्र में ज़मीन पर दृश्य पर हावी हो रही है, और विभिन्न रूपों में हत्या, संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, भूमि को जब्त करने, किसानों के बाद जाने, पेड़ों को उखाड़ने और पशुधन की हत्या सहित अन्य रूपों में प्रकट होती है। ”

नाब्लस के पास, खान अल-लब्बन अल-शरकिया के पुरातत्व स्थल के खिलाफ हमले का भी जिक्र रहा। मंत्रालय ने बसेरा हमलों को सामान्य और सामान्य घटनाओं के रूप में मानने की चेतावनी दी, जो फिलिस्तीनी अधिकारों पर उनके खतरनाक परिणामों को ध्यान में रखे बिना दैनिक पुनरावृत्ति करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles