Monday, June 14, 2021

 

 

 

फिलिस्तीनी राजदूत ने लाइव इंटरव्यू में फिलिस्तीन पर बीबीसी के डबल स्टेंडर्ड का किया पर्दाफाश

- Advertisement -
- Advertisement -

ब्रिटेन में फिलिस्तीन लिबरेशन ऑर्गेनाइजेशन के राजदूत हुसाम ज़ोमलॉट ने बीबीसी न्यूज़नाइट प्रेजेंटर एमिली मैटलिस को सार्वजनिक रूप लताड़ लगाई, उन्होंने गाजा और पूर्वी यरुशलम में फिलिस्तीन के हमलों के बारे में उन पर एक साक्षात्कार के दौरान “दोहरे मानकों” का आरोप लगाया।

इजरायल की कब्जे वाली सेना ने पिछले एक हफ्ते में कई मौकों पर अल-अक्सा मस्जिद पर हमला किया, फिलिस्तीनी नमाजियों को गोली मारी और दुर्व्यवहार किया। जवाब में, प्रतिरोध गुटों ने इजरायल में रॉकेट दागे। इज़राइल, जिसने पूरे वर्ष में घिरे गाजा पट्टी पर लगातार हमले किए, फिर अपने हमलों में वृद्धि की और कई आवास ब्लॉकों को समतल किया, जिसमें दस बच्चों सहित 35 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई।

मौतों के बावजूद, मैटलिस ने राजदूत से बार-बार पूछा कि क्या उन्होंने इजरायल पर रॉकेट फायर की निंदा की है, जिस पर उन्होंने जवाब दिया, “हमास ने लोगों को उनके घरों से निकालने का फैसला नहीं किया।” “यह हमास के बारे में नहीं है, यह इज़राइल के बारे में है। इज़राइल उकसाता है, इज़राइल हर अपराध की कल्पना करता है, इज़राइल 300 से अधिक उपासक – शांतिपूर्ण इबादत करने वालों – को अल-अक्सा मस्जिद में घायल करता है।”

इज़राइल लोगों को उनके घरों से बेदखल करता है, लोगों के मूल अधिकारों के उसके सरासर उल्लंघन के साथ जारी है, और फिर वे अधिनियम के बजाय प्रतिक्रिया को दोष देने की कोशिश करते हैं। यह रुकना चाहिए। इज़राइल के चल रहे जातीय सफाई अभियान के हिस्से के रूप में, फ़िलिस्तीनियों को वर्तमान में पूर्वी यरुशलम पर कब्जे वाले शेख जर्राह के पड़ोस में उनके स्वदेशी घरों से जबरन निकाला जा रहा है।

राजदूत ने सवाल किया: “किसकी निंदा की जानी चाहिए, एमिली? क्या आपने आज रात गाजा में नौ बच्चों की तस्वीरें देखी हैं? किसकी निंदा की जानी चाहिए?” “और फिर यूके के विदेश सचिव को हमास की निंदा करने की जल्दी है
और लेकिन  इजरायल के अत्याचारों की निंदा करने की नहीं। “

उन्होने कहा, “हम दोहरे मानकों से बीमार और थके हुए हैं। हमें इस समय इसे सही कहना होगा। एक कुदाल को कुदाल कहना चाहिए।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles