walid

पाकिस्तान में फिलिस्तीनी राजदूत के मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड आतंकी सरगना हाफिज सईद के साथ मंच साझा करने पर भारत के बेहद कड़े विरोध के बाद फिलिस्तीन ने अपने राजदूत को इस्लामाबाद से वापस बुलाने का फैसला किया है. भारत में फलस्तीन के राजदूत अदनान अबु अल हाइजा ने इस बात की पुष्टि की है.

हाइजा ने कहा, “आतंक के खिलाफ लड़ाई में हम भारत का सपोर्ट करते हैं और इसी लिए हमारी सरकार ने पाकिस्तान में मौजूद अपने राजदूत को हटाने का फैसला किया है.”

भारत में फलस्तीन के राजदूत हाइजा ने बताया- “हमारे राजदूत नहीं जानते थे कि स्टेज पर उनके साथ कौन शख्स था. हमारे राजदूत की स्पीच उसके (हाफिज) के बाद थी. उन्होंने अपनी स्पीच दी और निकल गए. हालांकि, इसके बावजूद ये बिल्कुल मान्य नहीं है और पाकिस्तानी राजदूत को हटाने का फैसला लिया जा चुका है.”

हाइजा ने कहा “पीएम मोदी फलस्तीन के लिए बेहद खास मेहमान हैं. मैं उम्मीद करता हूं कि वो जल्द ही फलस्तीन का दौरा करेंगे, हम इसका इंतजार कर रहे हैं.” ध्यान रहे भारत ने फिलिस्तीन से अपना कड़ा एतराज जाहिर करते हुए साफ कहा था कि उसके राजदूत का आतंकियों के साथ मंच साझा करने जैसा कृत्य बिल्कुल अस्वीकार्य है.

राजनयिक तौर पर हाफिज के साथ वलीद की तस्वीर आने के बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने शुक्रवार शाम को मीडिया ब्रीफिंग के दौरान एक सवाल के जवाब में कहा- “हमने इस बारे में रिपोर्ट देखी है. हम इस मामले को नई दिल्ली में फलस्तीन के राजदूत और फलस्तीन की सरकार के सामने सख्ती से उठा रहे हैं.”

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano