Thursday, December 9, 2021

फिलिस्तीनी बच्चों के खून में रंगे है अमेरिका के हाथ: एर्दोगान

- Advertisement -

तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब अर्दोगान ने फिलिस्तीन को लेकर अमेरिका की कड़ी आलोचना की है. अर्दोगान ने कहा कि अमेरिका के हाथ फ़िलिस्तीनी बच्चों के ख़ून में रंगे हुए है.

अंकारा में एक इफ़्तार पार्टी में तुर्क राष्ट्रपति ने कहा, मैं यह बात स्पष्ट रूप से कह रहा हूं कि अमरीकियों के हाथ फ़िलिस्तीनी बच्चों के ख़ून में डूबे हुए हैं. जो उसके दामन से कभी नहीं धुलेंगे.

अमरीका ने तेल-अवीव से अपना दूतावास बैतुल मुक़द्दस स्थानांतरित करके इस्राईल को इस बात की अनुमति दी है कि वह फ़िलिस्तीनी बच्चों को उनकी मांओं की गोद में ही क़त्ल कर दें. यह दाग़ अमरीकियों के दामन से कभी भी साफ़ नहीं होगा.

तुर्क राष्ट्रपति ने कहा, जब तक कि बैतुल मुक़द्दस शांति और सम्मान का घर नहीं बन जाता है, हमारा प्रतिरोध जारी रहेगा. अर्दोगान ने कहा, बैतुल मुक़द्दस पर हमारा जो अधिकार है, हम उससे पीछे नहीं हटेंगे और अपने पहले क़िबले को ऐसे शासन के हवाले नहीं करेंगे, जो सालों से निर्दोषों का ख़ून बहा रहा है.

बता दें कि गाजा में अपने अधिकार और जमीन के लिए प्रदर्शन कर रहे 64 फिलिस्तीनियों को इजराइल शहीद कर चूका है और 2700 से ज्यादा लोग घायल है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles