Saturday, July 31, 2021

 

 

 

कोरोनोवायरस के संकट के बीच फिलिस्तीन में खुले मस्जिद और चर्च

- Advertisement -
- Advertisement -

फिलिस्तीन ने मंगलवार को एक प्रमुख चर्च और मस्जिद को कब्जे वाले वेस्ट बैंक के कोरोनोवायरस लॉकडाउन उपायों के हिस्से के रूप में फिर से खोल दिया।

हेब्रोन में इब्राहिमी मस्जिद और बेथलेहम में चर्च ऑफ द नैटलीटी तीन महीने में पहली बार इबादत करने वालों के लिए खोला गया। इजराइल के सुरक्षा उपायों के बीच इब्राहिमी मस्जिद में दर्जनों फिलिस्तीनियों ने सुबह की नमाज अदा की।

हेब्रोन प्रांत के लिए बंदोबस्ती के निदेशक हेफ़ज़ी अबू स्नेनीह ने अनादोलु एजेंसी (एए) को बताया कि इजरायली अधिकारियों ने 50 नमाजियों को महामारी के कारण मस्जिद में प्रवेश करने की अनुमति दी।

उन्होंने कहा कि अधिक लोगों को नमाज अदा करने की अनुमति देने के लिए सुबह की नमाज तीन बार अदा की गई थी।कड़ी सुरक्षा के बीच श्रद्धालुओं और दर्शनार्थियों के लिए चर्च ऑफ द नैटीलिटी ने भी अपने दरवाजे फिर से खोल दिए।

पर्यटन और पुरावशेषों के मंत्री रूला मैया ने एए को बताया कि चर्च को फिर से खोलना सामान्य जीवन में वापसी की शुरुआत के लिए एक आशा की किरण है, खासकर जब से चर्च को दुनिया भर से लाखों तीर्थयात्री और पर्यटक प्राप्त कर रहे थे।

फिलिस्तीन में चर्च ऑफ द नेटिविटी सबसे प्रमुख ईसाई पवित्र स्थल है, क्योंकि यह उस स्थान पर बनाया गया था जहां यीशु का जन्म हुआ माना जाता है। सोमवार को, फिलिस्तीनी प्रधान मंत्री मोहम्मद  ने मंगलवार से शुरू होने वाले पूजा स्थलों को खोलने की घोषणा की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles