Monday, August 2, 2021

 

 

 

कोरोनावायरस के खिलाफ फिलिस्तीन को मिली तुर्की से चिकित्सा सहायता

- Advertisement -
- Advertisement -

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई में मदद करने के लिए तुर्की से एक चिकित्सा सहायता शिपमेंट प्राप्त किया।

स्वास्थ्य मंत्रालय परिसर में एक स्वागत समारोह के दौरान तुर्की के राजदूत अहमत रीजा डेमीर द्वारा शिपमेंट दिया गया था। उन्होने कहा: कोरोनोवायरस से लड़ने में मदद के लिए तुर्की फिलिस्तीनी लोगों को अपना समर्थन जारी रखेगा। फिलिस्तीनी नेतृत्व, सरकार और लोगों को हमारा समर्थन कभी नहीं रुकेगा।

फिलिस्तीनी विदेश मंत्री रियाद अल-मल्की ने तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन और उनकी सरकार को फिलिस्तीनी लोगों के समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, “कोरोनोवायरस से निपटने के अपने प्रयास को जारी रखने के लिए फिलिस्तीनी सरकार के लिए सहायता बहुत महत्वपूर्ण है।” अल-मल्की ने कहा, “[तुर्की] सहायता बहुत ही महत्वपूर्ण समय पर आती है क्योंकि हमारी क्षमताएं बहुत सीमित हैं।”

शीर्ष राजनयिक ने कहा कि चिकित्सा सहायता “फिलिस्तीनी और तुर्की राष्ट्रपतियों के बीच प्रतिष्ठित संबंधों को दर्शाता है”। स्वास्थ्य मंत्री माई अल-कैला ने कहा कि गाजा पट्टी सहित फिलिस्तीनी क्षेत्रों में अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों को तुर्की चिकित्सा सहायता वितरित की जाएगी। हम तुर्की में अपने लोगों और हमारे भाइयों के बीच संबंधों को संजोते हैं।

फिलिस्तीनी अधिकारियों ने 366 कोरोनावायरस मामलों की पुष्टि की है। अमेरिका के जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के कोरोनावायरस रिसोर्स सेंटर द्वारा संकलित आंकड़ों के अनुसार, चीन के वुहान में पिछले साल के अंत में दिखाई देने के बाद, वायरस कम से कम 187 देशों और क्षेत्रों में फैल गया है।

COVID-19 के 3.6 मिलियन से अधिक मामलों की पुष्टि दुनिया भर में हुई है, जिसमें लगभग 252,000 मौ’तें और 1.1 मिलियन से अधिक ठीक हुए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles