Friday, September 17, 2021

 

 

 

अवैध बस्तियों पर अमेरिकी रुख को लेकर फिलिस्तीन ने बुलाई अरब लीग की आपात बैठक

- Advertisement -
- Advertisement -

फिलिस्तीन ने 1967 में कब्जे वाली भूमि पर अवैध इजरायली समझौता पर अमेरिकी प्रशासन की हालिया स्थिति पर चर्चा करने के लिए जल्द से जल्द मंत्री स्तर पर अरब लीग परिषद की एक आपातकालीन बैठक बुलाई है।

अरब लीग में फिलिस्तीन के स्थायी प्रतिनिधि राष्ट्रपति महमूद अब्बास द्वारा लीग के जनरल सचिवालय में इजरायल के निपटान पर हाल ही में अमेरिका की स्थिति पर चर्चा करने के लिए एक मंत्रिस्तरीय बैठक आयोजित करने के लिए संबोधित किया।

इस बीच, अरब लीग सचिवालय ने एक बयान में कहा कि वह आपातकालीन बैठक आयोजित करने के लिए सहमत हो गया है, लेकिन अभी तारीख तय नहीं की है।

सोमवार को, अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने घोषणा की कि अमेरिका अब फिलिस्तीनी क्षेत्रों में इजरायल की बस्तियों को अंतरराष्ट्रीय कानून के साथ असंगत नहीं मानता है।

फिलिस्तीनी नेतृत्व ने पोम्पियो की टिप्पणी की निंदा की, जिसमें कहा गया कि अमेरिकी की नई  स्थिति अंतरराष्ट्रीय कानून का पूरी तरह से विरोधाभासी है, संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों ने बस्तियों का विरोध किया, विशेष रूप से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों 2334 का।

इससे पहले मंगलवार को अरब लीग के महासचिव अहमद अबुल-घीत ने अमेरिकी विदेश मंत्री द्वारा दिए गए बयानों की निंदा करते हुए कहा कि इस तरह के बयानों को बहुत नकारात्मक विकास माना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles