4bhh3450c1e5feycd 800c450

4bhh3450c1e5feycd 800c450

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की और से बैतुल मुक़द्दस को इजरायल की राजधानी घोषित करने की संभावनाओं के बीच फिलिस्तीन ने अरब संघ और ओआईसी की आपात बैठक बुलाने की मांग की है.

फ़िलिस्तीनी प्रशासन ने बयान जारी कर कहा गया है कि अरब संघ और इस्लामी सहयोग संगठन को अमरीका द्वारा बैतुल मुक़द्दस को ज़ायोनी शासन की राजधानी स्वीकार करने की धमकी की समीक्षा के लिए आपात बैठक बुलानी चाहिए.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

फ़िलिस्तीन के विदेशमंत्रालय ने कहा कि फ़िलिस्तीन के विदेशमंत्री रियाज़ मालेकी ने अरब संघ के महासचिव, इस्लामी सहयोग संगठन के महासचिव और फ़ार्स की खाड़ी सहयोग परिषद के महासचिव को बैतुल मुक़द्दस को ज़ायोनी शासन की राजधानी बनाने के अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प के प्रयासों से अवगत कराने के लिए की.

ध्यान रहे एक वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी ने शुक्रवार को संभावना जताई है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प बुधवार को बैतूल मक़दिस (यरूशलेम) को इजरायल की राजधानी के रूप में घोषित कर सकते है.

दो प्रशासनिक अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि ट्रम्प विवादास्पद घोषणा पर विचार कर रहे है. जिसमे तेल अवीव से अमेरिकी दूतावास को स्थानांतरित करना भी शामिल है.