Wednesday, June 16, 2021

 

 

 

पाकिस्तान के उपदेशक तौसीफ-उर-रहमान को सऊदी अरब ने किया गिरफ्तार, ISIS से जुड़े होने का आरोप

- Advertisement -
- Advertisement -

tausif ur rahman

पाकिस्तान के मुस्लिम धर्म उपदेशक और सल्फी विचारधारा का प्रचार करने वाले मौलाना तौसीफ उर-रहमान को सऊदी अरब में गिरफ्तार कर लिया गया हैं. मौलान सऊदी अरब के रियाद शहर में हिरासत में लिया गया हैं.

पाकिस्तान के विवादास्पद सल्फी विचारधारा के उपदेशक तौसीफ उर-रहमान को उनके भाई तालिब उर-रहमान के साथ गिरफ्तार किया गया हैं. बताया जा रहा हैं कि ये दोनों भाई,  सबसे खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट, जोकि सीरिया, इराक, यमन और अन्य देशो में तबाही का कारण हैं, से जुड़े होने के आरोप हैं.

सऊदी में पांच लोगो को हिरासत में लिए गया हैं, जिन पर आतंकी संगठन से जुड़े होने के आरोप हैं. उनमें से दो पाकिस्तान की मर्कज़ी जमीयत ए अहल-ए-हदीस, जो सत्तारूढ़ गठबंधन पाकिस्तान की सरकार का हिस्सा है, के शीर्ष पायदान अधिकारी हैं.

बताया जा रहा हैं कि तालिब-उर-रहमान का बेटा इस्लामिक स्टेट में शामिल हो गया था जिसके बाद उसके मारने की खबर सामने आयी, तालिब-उर-रहमान सऊदी से भागने वाले थे कि सऊदी राजशाही के अधिकारियो तालिब उर-रहमान, तौसीफ उर-रहमान और उनके बेटे सहित दो अन्य लोगो को राज्य में आतंकी गतिविधियो में हिस्सा बनने के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया हैं.

वही पाकिस्तान के पड़ोसी देश भारत, जहां सुन्नी जमात का डंका बजता हैं, देश के लगभग सभी प्रमुख मुस्लिम धर्मगुरुओं ने गृह मंत्रालय से मांग की हैं कि भारत में जमीयत अहले हदीस के आतंक से संबंधित गतिविधियों पर नज़र रखी जाये और भारत में इस संगठन को प्रतिबंधित कर दिया जाये. जोकि धर्म के नाम पर नफरत, खूनखराबा और आतंकवाद को बढ़ावा देती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles