UNSC में नहीं मिली कामयाबी तो अब अनुच्छेद 370 पर अंतरराष्ट्रीय कोर्ट जाएगा पाक

11:12 am Published by:-Hindi News

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। इस मुद्दे को UNSC मेंउठाने के बाद अब पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय कोर्ट का रुख करने का फैसला किया है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरेशी ने एक पाकिस्तानी चैनल से कहा कि हमनें कश्मीर के मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में ले जाने का फैसला किया है। हमनें यह फैसला सभी कानूनी पक्षों को ध्यान में रखते हुए किया है।

वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की स्पेशल असिस्टेंट ने पाक मीडिया को बताया कि कैबिनेट मीटिंग में ये फैसला लिया गया। कैबिनेट ने इस मामले को आईसीजे ले जाने की स्वीकृति दी है।

बता दें कि भारत द्वारा कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर पाकिस्तान ने पिछले ही सप्ताह युनाटेड नेशन्स सिक्यूरिटी काउंसिल गई थी। जहां भी उसे मुंह की खाने पड़ी। काउंसिल के सदस्यों ने भारत के पक्ष का समर्थन करते हुए कहा था कि यह द्विपक्षीय मसला है।

इसी बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर की स्थिति को ‘विस्फोटक’ करार देते हुए एक बार फिर मध्यस्थता की पेशकश की है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष सप्ताहांत में यह मुद्दा उठायेंगे।

ट्रंप का कहना है कि कश्मीर एक जटिल समस्या है। उन्होंने कहा, यहां हिंदू भी हैं और मुसलमान भी और मैं ये नहीं कहूंगा कि उनके बीच ज़्यादा मेलजोल है। यह मसला बहुत लंबे अरसे से चल रहा है और ये एक जटिल मामला है। मैं इसमें मध्यस्थता करने की कोशिश कर रहा हूं। प्रधानमंत्री इमरान ख़ान और मोदी से मेरे अच्छे संबंध हैं। इस हफ्ते के अंत में मैं मोदी से मुलाकात भी करूंगा।

Loading...