पाकिस्तान (Pakistan) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) में 2019 में हुए आतंकी हमले को उपलब्धि बताया है। जिससे साबित हो गया कि इस हमले के पीछे पाकिस्तान था।

पाकिस्तान के फेडरल मिनिस्टर फवाद चौधरी ने वहां की संसद में बयान देते हुए कहा कि “हमने हिन्दुस्तान को घुसकर मारा है और पुलवामा में जो हमारी कामयाबी है, वो इमरान खान की कयादत में इस कौम की कामयाबी है। वो इमरान खान के नेतृत्व में इस कौम की कामयाबी है, जिसके हिस्सेदार हम भी हैं और आप (विपक्षी पार्टियां) भी हैं।”

फवाद चौधरी के इस बयान पर संसद में हंगामा होने लगा तब मंत्री ने अपने बयान को बदलते हुए कहा कि “पुलवामा के वाकये के बाद जब हमने इंडिया को घुसकर मारा।” फवाद चौधरी का यह बयान वहां के सांसद अयाज सादिक के उस खुलासे के बाद आया है, जिसमें उन्होंने पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के उस बयान का जिक्र किया था जिसमें भारत द्वारा पाकिस्तान पर हमले और अभिनंदन को छोड़ने की अपील की थी।

अयाज सादिक ने कहा कि “मुझे याद है कि शाह महमूद कुरैशी उस मीटिंग में थे, जिसमें प्राइम मिनिस्टर साहब ने आने से इंकार कर दिया था। आर्मी चीफ भी मीटिंग में आए थे पैर कांप रहे थे, पसीने माथे पर थे और हमसे शाह महमूद साहब ने कहा था कि खुदा का वास्ता है कि अभिनंदन को वापस जाने दें, चूंकि 9 बजे रात को हिन्दुस्तान पाकिस्तान पर अटैक कर रहा है।”

बता दें कि 14 फरवरी, 2019 कश्मीर के पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में भारत के करीब 45 जवानों की जान चली गई थी। कई जवाब घायल हुए थे। इस हमले के बाद भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया दर्ज की थी और एयर स्ट्राइक कर दी थी।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano