Sunday, August 1, 2021

 

 

 

बुज़ुर्ग हिन्दू को इन्साफ दिलाने के लिए एक हो गया पकिस्तान

- Advertisement -
- Advertisement -

आज दिन भर से जो खबर मीडिया में सबसे अधिक चल रही है वो है की एक हिन्दू बुज़ुर्ग (गोकुलदास) ने अपने घर के बाहर बैठ कर चावल खा लिया था, जबकि इफ्तारी 40 मिनट बाद होनी थी। इस बात को लेकर स्थानीय पुलिसकर्मी मीर हसन हैद्रानी ने डंडे से गोकुलदास की ज़ोरदार पिटाई कर दी. पुलिस की पिटाई से गोकल दास का हाथ खून से सन गया है। गोकल दास की पिटाई के बाद फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

मामला पाकिस्तान के पंजाब प्रांत का है जहाँ घोटकी जिले में गोकुलदास का घर है वहीँ ये घटना हुई. मीर हसन द्वारा पीटे जाने से गोकुलदास का हाथ खून से सन गया तथा उस फोटो को सोशल मीडिया पर प्रकाशित कर दिया गया. बस इसके बाद पकिस्तान का नज़ारा ही बदल गया. देखते ही देखते #‎Justice4GokalDas‬ हैशटैग सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा. पाकिस्तान की जनता ने पुलिस अधिकारीयों को कोसना शुरू कर दिया जिस कारण पुलिस ने तुरंत एक्शन लिया और उस पुलिस अफसर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

खबर लम्बी हो जाने के कारण बस 2-4 ट्वीट ही लगाये गए है लेकिन साफ़ देख सकते है की किस तरह इस मामले ने टूल पकड़ा खुद बख्तावर ज़रदारी ने इस घटना को लेकर जनता को शांत कराया की आरोपी गिरफ्तार किया जा चूका है.

आज ये खबर मीडिया में चल रही है लेकिन कुछ दुसरे रूप लेकर, पहले पकिस्तान और वहां की जनता को खूब कोसा जा रहा है फिर लास्ट लाइन में लिखा जा रहा है की “सोशल मीडिया पर चर्चा के कारण पुलिसकर्मी गिरफ्तार कर लिया गया”.

शायद ये घटना पाकिस्तान के लिए नयी हो लेकिन हमारे देश के लिए नई नही है यहाँ पुलिस कर्मी रोजेदार को पिशाब पिलाने की धमकी देकर मारते पीटते है .. क्या रोजेदारों को इन्सान दिलाने में हमारा देश भी एक हो सकता है?

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles