Saturday, June 19, 2021

 

 

 

पाकिस्तान ने यूएई को किया स्पष्ट – ‘हम इजरायल को नहीं देंगे मान्यता’

- Advertisement -
- Advertisement -

पाकिस्तान का कहना है कि उसने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को बता दिया है कि इस्लामाबाद तब तक इजरायल को मान्यता नहीं देगा जब तक कि फिलीस्तीन मुद्दे का “ठोस और स्थायी समाधान” नहीं हो जाता।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने “मैंने स्पष्ट रूप से यूएई के विदेश मंत्री के लिए इजरायल पर पाकिस्तान के रुख को प्रस्तुत किया है कि हम फिलिस्तीन मुद्दे का ठोस और स्थायी समाधान नहीं मिलने तक इजरायल के साथ संबंध स्थापित नहीं कर सकते हैं।”

UAE की अपनी यात्रा के ठीक एक दिन बाद कुरैशी की टिप्पणी आई। हाल ही में अफवाह सामने आई थी कि इस्लामाबाद ने गुप्त रूप से तेल अवीव में एक दूत भेजा था। हालांकि पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने इन अफवाहों को खारिज किया था।

सऊदी अरब, यूएई की और इजरायल को मान्यता देने के दबाव के बीच कुरैशी ने कहा कि उन्होंने अपने यूएई समकक्ष को “भावनाओं और भावनाओं की गहराई” के बारे में समझाया है, पाकिस्तानियों के पास फिलिस्तीन और कश्मीर के बारे में है।

कुरैशी ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान ने दोनों मुद्दों पर “हमारी भावनाओं को पूरी तरह से समझा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles