पीएम मोदी की वापसी पर बोला पाकिस्तान – ‘भारत की नई सरकार से बातचीत को तैयार’

6:07 pm Published by:-Hindi News

लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि उनका देश भारत की नयी सरकार से सभी लंबित मुद्दों पर बातचीत को तैयार है।

सरकारी रेडियो पाकिस्तान की खबर के अनुसार कुरैशी ने शनिवार रात मुल्तान में एक इफ्तार पार्टी को संबोधित करते हुए कहा कि भारत और पाकिस्तान दोनों को क्षेत्र की समृद्धि और शांति के लिए बातचीत कर मुद्दों को सुलझाना चाहिए।अफगानिस्तान के मामले पर मंत्री ने कहा- हम यहां भी शांति चाहते हैं। बातचीत के जरिए ही इसे प्रशस्त किया जा सकता है। पाकिस्तान लगातार अपनी ओर से अफगानिस्तान में ऐसी भूमिका निभा रहा है।

चुनाव परिणामों की घोषणा से एक दिन पहले ही कुरैशी और भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बुधवार को किर्गिस्तान के बिश्केक में शंघाई सहयोग संगठन परिषद के विदेश मंत्रियों की बैठक में एक दूसरे का हालचाल पूछा था। पाक मीडिया के मुताबिक समिट में पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और सुषमा स्वराज के बीच अनाधिकारिक बैठक हुई। कुरैशी ने कहा, “मैं सुषमा जी से मिला। उन्हें शिकायत थी कि हम कभी-कभी काफी तल्ख लहजे में बात करते हैं। वह मिठाई लाईं, ताकि हम मीठी बातें कर सकें।”

imrann

इससे पहले पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनाव में जबरदस्त जीत की बधाई दी थी। उन्होंने भी शांति और प्रगति के लिए भारत के साथ मिलकर काम करने की इच्छा जाहिर की थी।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बीते अप्रैल में कहा था कि अगर भारत के आम चुनाव में नरेंद्र मोदी फिर से जीतकर आते हैं, तो इससे दोनों देशों के बीच शांति प्रक्रिया को रफ्तार मिलेगी। साथ ही कश्मीर मुद्दे का समाधान भी संभव हो सकता है।

Loading...