विदेश मंत्री और भाजपा नेता सुषमा स्वराज ने गुरुवार को कहा कि फरवरी में पुलवामा आतंकी हमले के जवाब में भारतीय वायुसेना द्वारा किए गए हवाई हमले में किसी भी पाकिस्तानी सैनिक या नागरिक की मौत नहीं हुई।

स्वराज ने कहा कि आत्म रक्षा में हवाई हमले को अंजाम दिया गया था। उन्होंने कहा, ‘पुलवामा हमले के बाद जब हमने सीमा पार हवाई हमला किया तो हमने अंतरराष्ट्रीय समुदाय को बताया कि हमने केवल आत्म रक्षा में ऐसा कदम उठाया है।’ विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है, पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना की एयरस्ट्राइक का मकसद जैश-ए-मोहम्मद को निशाना बनाना था। इस जवाबी हमले में कोई भी पाक सैनिक या नागरिक नहीं मरा।

भाजपा महिला कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए स्वराज ने कहा भारतीय एयर स्ट्राइक के बारे में हमने विश्व समुदाय को बताया कि यह सिर्फ आत्मरक्षा में उठाया गया कदम था। शस्त्रबलों को पाकिस्तानी नागरिक या सैनिकों को नुकसान न पहुंचाने के निर्देश दिए गए थे और हमारी सेना ने भी ऐसा ही किया। एयर स्ट्राइक पर समूचे विश्व समुदाय ने भारत का समर्थन किया।

सुषमा स्वराज के इस बयान पर पाकिस्तान की प्रतिक्रिया आई है। बयान पर ट्वीट करते हुए सेना के प्रवक्ता आसिफ गफूर ने कहा कि आखिरकार सच्चाी सामने आई गई। उम्मीद है सर्जिकल स्ट्राइक 2016, पाकिस्तान के दो विमानों को गिराने और एफ-16 के बारे में भी यहीं होगा।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें