Wednesday, October 27, 2021

 

 

 

पाक ने दी 147 भारतीय मछुआरों को रिहाई, 10 दिनों में कर चूका 300 के करीब रिहा

- Advertisement -
- Advertisement -

pak fish

पाकिस्तान और भारत के बीच इन दिनों रिश्तें काफी तनावपूर्ण चल रहे है. बावजूद पिछले 10 दिनों में पाकिस्तान  300 के करीब भारतीय मछुआरों को रिहा कर चूका है.

पाकिस्तान ने रविवार को एक बार फिर से 147 भारतीय मछुआरों को रिहा किया. ये सभी कराची की मलीर जेल में बंद थे. इस्लामाबाद में पुलिस ने मछुआरों की रिहाई की पुष्टि करते हुए कहा कि ‘सद्भावना के तहत’ कराची में मछुआरों को रिहा किया गया. उन्हें लाहौर ले जाया जाएगा और सोमवार को वाघा सीमा पर भारतीय अधिकारियों को सौंपा जाएगा.

8 महींने पहले इन मछुआरों को पाकिस्तान ने अपनी जल सीमा में कथित रूप से मछली पकड़ते हुए गिरफ्तार किया था. इससे पहले 28 दिसंबर को पाकिस्तान 145 भारतीय मछुआरों को रिहा कर चूका है.

ध्यान रहे पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने दिसंबर में ही घोषणा की थी कि 8 जनवरी तक 2 चरणों में करीब 300 भारतीय मछुआरों को रिहा किया जाएगा.

हालाँकि अब भी 262 भारतीय मछुआरे मलीर जेल में बंद है. जेल अधीक्षक हसन सेहतो ने कहा, ‘करीब 262 भारतीय मछुआरे मलीर जेल में अब भी हैं.’ कराची के मलीर जेल अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि मछुआरों की यात्रा का खर्च ईधी फाउंडेशन उठाएगा. यह पाकिस्तान स्थित गैर लाभकारी कल्याण संगठन है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles