पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेशी मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने शुक्रवार को कहा कि वह कश्मीर मसलें पर  इंडिया को बातचीत के लिए आमंत्रित करने के लिए अपने भारतीय समकक्ष एस जयशंकर को इस मामले में औपचारिक पत्र लिखेंगे.

अजीज ने कहा कि पाकिस्तान संवाद को भारत की तरफ से एकतरफा रोके जाने के बाद फिर से बहाल करने की कोशिश करेगा. साथ ही उन्होंने इस मामले में अरब लीग के देशों को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि वे कश्मीर में भारत के ‘अत्याचारों’ को रोकने के लिए हस्तक्षेप करें.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

पाकिस्तान ने कहा कि उसने कश्मीर में ‘भारत की भयंकर ज्यादतियों’ को रेखांकित करते हुए अरब लीग को पत्र लिखा है और उसके सदस्य देशों से हस्तक्षेप करने को कहा है. देश कार्यालय (एफओ) ने कहा कि विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीत ने अरब लीग के महासचिव अहमद अबुल घेट को लिखे एक पत्र में कहा कि घाटी में मौजूदा अशांति ‘लगातार और लंबे समय से चले आ रहे कश्मीरियों के अलगाव को जाहिर करती है.

उन्होंने कहा कि अरब लीग देशों से भारत से यह अपील करने का आग्रह किया जाता है कि वह कश्मीर में ‘रक्तपात और नरसंहार’ रोके और यूएनएससी के लंबित प्रस्ताव लागू करे.

Loading...