पाक पीएम इमरान खान को दिया गया मुस्लिम मैन ऑफ द ईयर का अवॉर्ड

7:36 pm Published by:-Hindi News

नई दिल्ली:  कश्मीर मुद्दे को लेकर जारी तनाव के बीच पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को ‘मुस्लिम मैन ऑफ द ईयर’ के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। जॉर्डन की संस्था रॉयल इस्लामिक स्ट्रेटेजिक स्टडीज़ सेंटर ने संयुक्त राष्ट्र में मुस्लिम देशों की एकता की बात करने को लेकर दिया गया है।

इमरान के साथ अमेरिकी नेता राशिदा तैलब को वुमेन ऑफ दे ईयर का अवॉर्ड दिया गया है। संस्थान की ओर से जारी प्रेस रिलीज के अनुसार, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पहले क्रिकेट जगत में अपना और देश का नाम रोशन किया और वर्ल्डकप भी जीता।

इसके बाद जब वह राजनीति में उतरे तो सीधे देश के प्रधानमंत्री बन गए। ऐसे में उनका जीवन मुस्लिम लोगों के लिए प्रेरणादायी रहा है। जॉर्डन की ओर से इमरान खान को लेकर जम्मू-कश्मीर का भी जिक्र किया गया है और उनकी तारीफ की है। मैगजीन का दावा है कि इमरान ने कश्मीर के मसले पर भारत से बात करने की कोशिश की है।

 

बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को कश्मीरी लोगों के अधिकारों के लिए अपनी आवाज उठानी चाहिए । उन्होंने अमेरिकी सीनेटर क्रिस वान होलेन और मारग्रेट सी हासन से मुलाकात के दौरान ये टिप्पणी की।

दोनों सीनेटरों ने प्रधानमंत्री से इस्लामाबाद में मुलाकात की । ‘जियो टीवी’ के मुताबिक खान ने कहा, ‘‘अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वह जम्मू कश्मीर के लोगों के अधिकारों और स्वतंत्रता के सम्मान के लिए अपनी आवाज बुलंद करे।’’ प्रधानमंत्री ने कहा कि क्षेत्र में अशांत स्थिति है। इस विषय पर ध्यान देने के लिए उन्होंने दोनों सीनेटरों सहित अमेरिकी संसद की भी सराहना की ।

Loading...