आम लोगों की तरह अमेरिका पहुंचे पाक पीएम, सेना प्रमुख और आईएसआई चीफ भी साथ

12:01 pm Published by:-Hindi News

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान शनिवार को अपनी तीन दिवसीय यात्रा के लिए वाशिंगटन पहुंच गए हैं। जहां सोमवार को उनकी मुलाकात राष्ट्रपति ट्रंप से व्हाइट हाउस में होगी।

पाकिस्तानी अखबार डॉन के अनुसार, पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष जनरल क़मर जावेद बाजवा और इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस यानि आईएसआई (ISI) के महानिदेशक फ़ैज़ हमीद, वाणिज्य के लिए प्रधानमंत्री के सलाहकार अब्दुल रज्जाक दाऊद प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ हैं।

क्रिकेटर से राजनेता बने 66 वर्षीय इमरान खान देश के मुखिया होने के बावजूद किसी चार्टर्ड विमान से न जाकर कतर एयरवेज की फ्लाइट से अमेरिका पहुंचे। अमेरिकी एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी खुद पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने की।

अमेरिका यात्रा के दौरान इमरान खान आईएमएफ के कार्यवाहक प्रमुख डेविड लिप्टन और विश्व बैंक के अध्यक्ष डेविड मलपास से भी मिलेंगे। इसके अलावा इमरान खान रविवार को वाशिंगटन डीसी में कैपिटल वन एरिना में पाकिस्तानी अमेरिकियों की एक सभा को संबोधित करेंगे। जबकि मंगलवार को यूएस इंस्टीट्यूट ऑफ पीस थिंक-टैंक के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने बताया कि इमरान खान अपनी इस यात्रा के दौरान ट्रंप के साथ अफगानिस्तान और दक्षिण एशियाई क्षेत्र में शांति पर चर्चा करेंगे। इमरान खान खान अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत के आवास पर रहेंगे।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें