Monday, June 14, 2021

 

 

 

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान कोरोनावायरस से पाए गए संक्रमित

- Advertisement -
- Advertisement -

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है। देश के स्वास्थ्य मंत्री ने शनिवार को कहा कि इमरान खान को दो दिन पहले ही उनका टीकाकरण हुआ था। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पाकिस्तान के पीएम  घर पर सेल्फ क्वारंटाइन हो गए हैं।

खान फैसल सुल्तान ने कहा, “खान घर पर खुद को अलग कर रहे हैं।” फिलहाल वह होम आइसोलेशन में हैं। दो दिन पहले ही इमरान खान ने चाइनीज वैक्सीन Sinovac और Sinopharm की डोज ली थी। 68 वर्षीय खान, हाल ही में नियमित और लगातार बैठकें कर रहे हैं, जिसमें राजधानी इस्लामाबाद में आयोजित एक सुरक्षा सम्मेलन में भाग लेना शामिल था जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया था।

उन्होंने बिना मास्क पहने सम्मेलन को संबोधित किया, और शुक्रवार को इसी तरह से गरीब लोगों के लिए एक आवास परियोजना का उद्घाटन करने के लिए एक और सभा में भाग लिया। प्रधानमंत्री इमरान के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनके तमाम स्टाफ और उनसे मिलने वाले लोगों के भी कोविड टेस्ट किए जा रहे हैं।

पाकिस्तान में शनिवार को इस साल एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 3,876 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही देश में संक्रमण दर बढ़कर 9.4 प्रतिशत हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में अब तक 623,135 लोग वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं. बीते 24 घंटे के दौरान 40 रोगियों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 13,799 हो गई है।  मंत्रालय ने कहा कि देश में अब तक कुल 5 लाख 79 हजार 760 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं. 2 हजार 122 रोगियों की हालत गंभीर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles