Monday, October 18, 2021

 

 

 

पाक पीएम इमरान खान ने ओसामा बिन लादेन को कहा श’हीद

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने गुरुवार को ओसामा बिन लादेन को ‘शहीद’ बताया। उन्होने ये भी कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका का साथ देकर पाकिस्तान को शर्मिंदगी उठानी पड़ी।

बजट सत्र के दौरान इमरान खान ने संसद में कहा कि इस्लामाबाद को सूचित किए बिना ही अमेरिकी कमांडो पाकिस्तान में घुसे और ओसामा बिन लादेन की ह’त्या कर दी, उसके बाद से सभी ने पाकिस्तान को गालियां देना शुरू कर दिया. खान ने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि कोई भी ऐसा अन्य देश है, जिसने आतं’कवाद के खिलाफ लड़ाई में साथ दिया हो और उसके लिए उसे शर्मिंदगी भी उठानी पड़ी हो। अफगानिस्तान में अमेरिका की असफलता के लिए साफ-साफ पाकिस्तान पर दोष मढ़ा गया।’’

इमरान खान ने कहा कि हमारा सहयोगी मुल्क अमेरिका हमारे मुल्क में आकर किसी को मार रहा है और हमें बता तक नहीं रहा है। जबकि उनकी जंग के लिए 70 हज़ार पाकिस्तानियों ने अपनी जान दी है। यही नहीं, खान ने यह भी कहा कि पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ जंग में अमेरिका का साथ नहीं देना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि जब अमेरिका के ऐडमिरल मलन से पूछा गया कि पाकिस्तान पर ड्रोन हमले क्यों किए जा रहे हैं, तो उन्होंने कहा कि सरकार की इजाजत से यह कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि बिन लादेन को मई 2011 में पाकिस्तान के एबटाबाद में अमेरिकी नेवी सील्स ने मार गिराया था।

इसके साथ ही भारत की तरह सख्त लॉकडाउन लगाने की मांग पर खान ने कहा, ‘‘मैं पहले दिन से कह रहा हूं कि हमारे सामने दोहरी समस्या है। हमें लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण और भुखमरी दोनों से बचाना था और जो गरीबी से मर रहे थे उन्हें भी।’’ लॉकडाउन से एक देश को क्या नुकसान हो सकता है यह दोहराते हुए खान ने कहा, ‘‘भारत की रिपोर्ट पूरी दुनिया के सामने है।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles