इजरायल के राजनीतिक सूत्रों के हवाले से हिब्रू वेबसाइट Nziv ने दावा किया कि पाकिस्तान ने इजरायल के साथ “गुप्त सामान्यीकरण वार्ता” शुरू कर दी।

रिपोर्ट में दावा किया गया कि 20 नवंबर को एक ब्रिटिश एयरवेज की फ्लाइट बेन गुरियन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरी, जो पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के सलाहकार सईद बुखारी को ले गई।

“बुखारी ने इस्लामाबाद से लंदन और फिर तेल अवीव के लिए उड़ान भरी।” “उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया और सीधे यरूशलेम में विदेश मंत्रालय के मुख्यालय ले जाया गया।” कहा जाता है कि पाकिस्तानी अधिकारी ने खान से एक संदेश लिया था, जो “इजरायल के साथ राजनीतिक और राजनयिक वार्ता शुरू करने का रणनीतिक निर्णय था।”

बुखारी कुछ दिनों के लिए इज़राइल में रहे, इस दौरान वह मोसाद के प्रमुख, योसी कोहेन से मिले, और उन्हें गुप्त पत्र सौंपा।

हिब्रू वेबसाइट ने दावा किया कि, “इजरायल और यूएई के बीच संबंधों के सामान्यीकरण और सऊदी अरब द्वारा एक समान कदम की बात करने के परिणामस्वरूप वातावरण का लाभ उठाते हुए इस्लामाबाद वर्तमान में भारत के साथ संबंधों में मदद करने के लिए संबंधों को सामान्य बनाने के लिए इजरायल के साथ एक बातचीत शुरू करने का इच्छुक है।

हिब्रू अख़बार इज़राइल हयूम के अनुसार, एक प्रमुख मुस्लिम देश के वरिष्ठ अधिकारी जिनका इजरायल के साथ राजनयिक संबंध नहीं है, उन्होंने पिछले दो सप्ताह के भीतर कब्जे वाले राज्य का दौरा किया और इज़राइली प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात की।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano