Sunday, October 17, 2021

 

 

 

मसूद अजहर पर बोला पाक – बीमारी में तड़प रहा, घर से भी नहीं निकल सकता बाहर

- Advertisement -
- Advertisement -

इस्‍लामाबाद : भारत एक अरसे से मसूद अजहर (Masood Azhar) के पाकिस्‍तान में होने की बात कह रहा है। जिसे आज पाकिस्तान ने स्वीकार लिया है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में माना कि अजहर पाकिस्तान में है। ऐंकर ने जब कुरैशी से मसूद अजहर के बारे में पूछा तो पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा कि उनके पास जो सूचना है, उसके मुताबिक मसूद अजहर पाकिस्तान में है और बहुत बीमार है। कुरैशी ने कहा कि अजहर इस हद तक बीमार है कि वह अपने घर से बाहर नहीं निकल सकता।

मसूद अजहर पर कार्रवाई के अंतरराष्‍ट्रीय दबाव के बीच कुरैशी ने इसके संकेत भी दिए कि पाकिस्‍तान इस दिशा में कदम उठा सकता है। यह पूछे जाने पर कि आखिर पाकिस्‍तान मसूद को गिरफ्तार क्‍यों नहीं करता, जिसकी वजह से उपमहाद्वीप में अशांति है, पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री ने कहा कि अगर उसके खिलाफ सबूत मिलता है तो कार्रवाई जरूर की जाएगी।

masi

कुरैशी ने कहा, ‘पाकिस्‍तान सबूत चाहता है, जो यहां की अदालत में वैध साबित हो सके। अगर मसूद अजहर के खिलाफ ऐसे साक्ष्‍य मिलते हैं तो कार्रवाई जरूर की जाएगी।’ उन्‍होंने एक बार फिर भारत के साथ बातचीत पर जोर दिया और यह भी कहा कि दोनों देशों के बीच तनाव कम करने में अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की अहम भूमिका रही।

बता दें मसूद अजहर को भारत ने फरवरी 1994 में दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग से गिरफ्तार किया गया था। उस समय वह पुर्तगाल के पासपोर्ट पर बांग्लादेश के रास्ते भारत में घुसा था और कश्मीर पहुंचा था। इंडियन एयरलाइंस के विमान आईसी-814 के अगवा किए गए यात्रियों को छुड़ाने के बदले में मसूद अजहर को 1999 में रिहा किया गया था। रिहा होने के बाद उसने जैश-ए-मोहम्मद का गठन किया था। इस संगठन का भारत में कई आतंकी हमलों के पीछे हाथ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles