Tuesday, January 25, 2022

फिल्म ‘पानीपत’ को लेकर पाक का एतराज – मुस्लिम शासक को जालिम दिखाने के लिए….

- Advertisement -

पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने फिल्म ‘पानीपत’ पर सवाल उठाया है। उन्होने फिल्म इतिहास को तोड़-मरोड़ने का आरोप लगाया। चौधरी ने कह दिया है कि इसमें ‘मुसलमान शासक को जालिम दिखाने के लिए इतिहास को तोड़ मरोड़ दिया गया है।’

बता दें कि बॉलीवुड फिल्मकार आशुतोष गोवारिकर की फिल्म ‘पानीपत’ अफगानिस्तान के बादशाह अहमद शाह अब्दाली और मराठाओं के बीच पानीपत में हुई जंग पर आधारित है। फिल्म में अब्दाली की भूमिका संजय दत्त निभा रहे हैं जबकि मराठा सरदार सदाशिव राव भाऊ की भूमिका अर्जुन कपूर ने निभाई है।

चौधरी ने ट्वीट कर कहा, “जब बेवकूफ लोग आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) की विचारधारा के तहत इतिहास को फिर से लिखते हैं तो फिर उनसे हम ऐसे की ही उम्मीद कर सकते हैं। देखिए, आगे-आगे होता है क्या।”

07 09 2018 fawadchaudhary 18399850

फिल्म को लेकर अफगानिस्तान में भी नाराजगी देखी जा रही है। भारत में अफगानिस्तान के राजदूत ताहिर कादरी ने कहा है कि वे इस मामले में भारत सरकार के संपर्क में हैं और उस तक अफगानिस्तान के लोगों की चिंताओं को पहुंचा दिया गया है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ‘इससे पहले संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत में मुस्लिम शासक अलाउद्दीन खिलजी को अत्याचारी के रूप में पेश किया गया था।’

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles