प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पाकिस्तान के अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय को होली की बधाई दी. इसी के साथ उन्होने देश के अल्पसंख्यक समुदाय को वादा किया कि देश में हिन्दुओं के साथ कोई धार्मिक भेदभाव नहीं होगा.

शरीफ ने अपने संदेश में कहा कि होली वसंत के मौसम के आगमन और मौसम में बदलाव का प्रतीक है. मोहम्मद अली जिन्ना और संविधान का हवाला देते हुए कहा, ‘सुनिश्चित किया जाएगा कि धर्म के आधार पर किसी के साथ भेदभाव नहीं हो और अल्पसंख्यकों को धर्म की आजादी है.’ उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों को नौकरी तथा अन्य मुद्दों को लेकर वंचित होने की भावना नहीं रहेगी.

इसी के साथ नवाज शरीफ ने देश के अल्प्संखयक समुदाय के साथ होली भी खेली. पाकिस्तान हिदू काउंसिल के संरक्षक और प्रमुख डॉ. रमेश कुमार वानकोनी नवाज शरीफ के होली खेलने को ऐतिहासिक करार दिया. वह कहते हैं कि इस त्योहार की खासियत है कि यह बुराई पर अच्छाई की जीत की याद दिलाता है.

हाल ही में पाकिस्तान सरकार ने हिन्दुओं को शादी का रजिस्ट्रेशन कराने का अधिकार दिया था. अल्पसंख्यक हिन्दुओं की शादियों के नियमन से जुड़े बहुप्रतीक्षित अहम विधेयक को संसद ने सर्वसम्मति से पारित कर दिया है और अब राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद यह विधेयक कानून में तब्दील हो जाएगा. हिन्दू विवाह विधेयक-2017 को पाकिस्तानी संसद ने पारित कर दिया. यह हिन्दू समुदाय का पहला विस्तारित पर्सनल लॉ है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?