वाशिंगटन |  अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का 7 मुस्लिम देशो के नागरिको पर प्रतिबंध लगाने के बाद , कुछ और देशो को इस लिस्ट में शामिल किया जा सकता है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अमेरिका पाकिस्तान के नागरिको पर भी प्रतिबंध लगा सकता है. उधर अमेरिका के  नॉर्थ डकोटा राज्य में के भारतीय व्यवसायी को आतंक फ़ैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

वाइट हाउस के एक बड़े अधिकारी के अनुसार कुछ मुस्लिम देशो के नागरिको पर प्रतिबंध लगाने के फैसले के बाद पाकिस्तान के नाम पर भी विचार हो रहा है. हालाँकि इन्होने ऐसी सम्भावना जताई है की अभी भी कुछ और देशो को इस लिस्ट में शामिल किया जा सकता है. वाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ राइंस प्रीबस ने अमेरिकी टीवी चैनल सीबीएस में इंटरव्यू के दौरान ये बात कही.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

राइंस प्रीबस ने बताया की अस्थायी पाबंदी की सूची में शामिल देशो की तरह और भी कई देशो के नाम पर विचार किया गया जहाँ इस तरह की समस्याए है. जैसे पाकिस्तान और दुसरे अन्य देश. शायद इन देशो को आगे पाबंधी में शामिल किया जा सकता है. राइंस के बयान पर पाकिस्तान की और से अभी कोई प्रतिक्रिया प्राप्त नही हुई है.

उधर ‘हिन्दू’ अख़बार में छपी खबर के अनुसार अमेरिका के नार्थ डकोटा राज्य में एक भारतीय बिजनेसमैन को हिरासत में लिया गया है. इन पर अमेरिका में आतंक फ़ैलाने का आरोप है. यह बिजनेसमैन बड़ोदा के रहने वाला है. यह कारोबारी एक हफ्ते के लिए अमेरिका दौरे पर था.

अख़बार के अनुसार कारोबारी ने हवाई अड्डे पर कुछ कर्मचारियों के साथ नोक झोक की. जिसके बाद इन पर आरोप लगा की इन्होने बैग में बम होने का दावा किया था. फिलहल इन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. सोमवार को इस कारोबारी को अदालत में पेश किया जाएगा.

Loading...