krishna kumari

krishna kumari
जहाँ हमारे देश में हिंदी-मुस्लिम का मुद्दा छाया हुआ है टीवी मीडिया चैनल बेधडक सांप्रदायिक मुद्दों पर डिबेट करवा रहे हैं वहीँ पड़ोसी देश से एक अच्छी खबर आ रही है.

बिलावल अली भुट्टो के नेतृत्व की बागडौर संभाल रही पीपीपी (पाकिस्तान पीपल्स पार्टी) इस बार एक हिन्दू कैंडिडेट पर किस्मत अजमा रही है और इसमें सबसे ख़ास बात यह है की यह कैंडिडेट महिला है.

सिंध प्रान्त के थार की रहने वाली 39 वर्षीय कृष्णा कुमारी अगर चुनाव जीत जाती हैं तो पाकिस्तान की पहली हिन्दू महिला सांसद होंगी.ऐसा पहली बार हुआ है जब पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने किसी हिन्दू महिला को सीनेट चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया है. पाकिस्तान के संसद के उच्च सदन को सीनेट कहा जाता है. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के सोशल मीडिया टीम के सदस्य अयाज बुरीरो ने कृष्णा कुमारी के पार्टी की ओर से उम्मीदवार बनाए जाने की पुष्टि की है.

आपको बता दें कि मुस्लिम बहुल पाकिस्तान को रूढ़िवादी देश माना जाता है. यहां महिलाओं को समाज में कई स्तर पर भेदभाव का सामना करना पड़ता है. वहीं इस्लामिक देश होने की वजह से हिन्दू को भी कई जगहों पर मुश्किलों का सामना करना पड़ता है.

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें