Friday, June 18, 2021

 

 

 

इस्लाम और कुरान के बारे में ‘भ्रामक’ सामग्री प्रसारित करने पर पाकिस्तान में गूगल-विकिपीडिया को नोटिस

- Advertisement -
- Advertisement -

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने शुक्रवार को गूगल और विकिपीडिया को “पवित्र सामग्री के दूषित प्रसार” करने के सबंध में नोटिस जारी किया है।

पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण (पीटीए) ने एक बयान में कहा कि उन्हें इस्लाम के बारे में “भ्रामक खोज परिणामों” के बारे में शिकायतें मिल रही हैं और Google Play Store पर भी कुरान के एक अनौपचारिक संस्करण को अपलोड किया गया है।

पीटीए ने कहा, यह “बहुत गंभीर प्रकृति का मामला होने के नाते, पीटीए ने गैरकानूनी सामग्री को तुरंत हटाने के निर्देशों के साथ गूगल से संपर्क किया है।

पीटीए के अनुसार, उन्हें पैगंबर मुहम्मद (सल्ल.) के कैरिकेचर के बारे में भी शिकायतें मिली हैं।

प्राधिकरण ने कहा कि पवित्र पैगंबर के ईश निंदा की मेजबानी करने के बारे में भी शिकायतें प्राप्त हुईं विकिपीडिया पर मिर्ज़ा मसरूर अहमद को मुस्लिम के रूप में चित्रित करने वाले लेखों को प्रकाशित किया गया।

बयान में कहा गया, “मामले पर व्यापक संवाद के बाद, विकिपीडिया को अंतत: किसी भी कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए सामग्री को हटाने का नोटिस सौंपा गया है।”

बयान में कहा गया है कि यदि प्लेटफ़ॉर्म नोटिस का पालन नहीं करता है तो पीटीए इलेक्ट्रॉनिक क्राइम एक्ट 2016 (PECA) और नियम 2020 के तहत आगे की कार्रवाई शुरू करने के लिए बाध्य होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles