Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

पाकिस्तान दाइश आतंकियों को ट्रेनिंग दे रहा है : अफ़ग़ानिस्तान

- Advertisement -
- Advertisement -

अफ़ग़ानिस्तान के गृह मंत्रालय के उप प्रवक्ता ने एलान किया है कि विश्व कुख्यात आतंकवादी संगठन दाइश के अफ़ग़ानिस्तान में उपस्थित अधिकतर सदस्य पाकिस्तानी हैं जिन्हें पाकिस्तान अफ़ग़ानिस्तान के विभिन्न क्षेत्रो में प्रशिक्षित कर रहा है।

अफ़ग़ानिस्तान के गृह मंत्रालय के उप प्रवक्ता नजीब दानिश ने पाक-अफ़गान में हालिया दिनो में बढ़े तनाव के पश्चात कहा कि हमारे मंत्रालय के पास पर्याप्त सबूत है जो इस बात को दर्शाते है कि आईएसआईएस के सदस्यों को इस्लामाबाद सरकार प्रशिक्षण दे रही है।

नजीब दानिश ने कहा कि अफ़ग़ानिस्तान में आईएसआईएस से संबंधित अधिकतर लोग पाकिस्तानी नागरिक है।

उप प्रवक्ता ने आज़ादी रेडियो से कहा कि पाकिस्तान आईएसआईएस से संबंधित व्यक्तियो के लिए प्रक्षिण के अवसर प्रदान कर रहा है।

नजीब दानिश के अनुसार आईएसआईएस से संबंधित व्यक्तियों ने पाकिस्तान से अपनी गतिविधियों का आरम्भ किया और अफ़ग़ानिस्तान के कुछ हिस्सो में गतिविधियों का विस्तार किया।

“न्यू अमेरिका” संस्था की ताजा रिपोर्ट में कहा गया है आईएसआईएस से संबंध रखने वाले व्यक्तियों को पाकिस्तान में प्रशिक्षित किया जा रहा है और उसके बाद अफ़ग़ानिस्तान में लड़ने के लिए भेजा जा रहा है।

अफ़गान मीडिया के अनुसार, अफगानिस्तान के कुछ पूर्वी हिस्सों में विश्व कुख्यात आतंकवादी संगठन से संबंध रखने वाले व्यक्ति मौजूद है।

इस समूह ने अभी तक अफ़ग़ानिस्तान में शिया समुदाय पर होने वाले कई हमलो की जिम्मेदारी ली है।

अफ़ग़ानिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख जनरल शेर मोहम्मद करीमी ने भी अफगानिस्तान मे आईएसआईएस को पाकिस्तानी सेना के खुफिया योजना का हिस्सा बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles