Thursday, September 16, 2021

 

 

 

पाकिस्तान को नहीं मिला यूएई का साथ, बिन जायेद बोले – कश्मीर को मुसलमानों से…..

- Advertisement -
- Advertisement -

सऊदी अरब और यूएई के विदेश मंत्रियों  के पाकिस्तान के एकदिवसीय दौरे के बाद इस्लामाबाद ने कश्मीर को लेकर तमाम उम्मीदें बांध लीं, लेकिन इन उम्मीदों पर पानी फीर गया है।

दरअसल, यूएई ने कश्मीर पर अपना रुख पाक को साफ कर दिया। यूएई के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायेद बिन सुल्तान अल नहयान ने पाक को साफ कर दिया कि कश्मीर भारत-पाकिस्तान का द्विपक्षीय मुद्दा है। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि इसमें मुस्लिम दुनिया या मुस्लिमों को बीच में न घसीटा जाए।

यूएई के विदेश मंत्री ने कहा कि कश्मीर का विवाद भारत और पाकिस्तान को बातचीत द्वारा सुलझाया जाना चाहिए। अल नाहयान के साथ ही सऊदी अरब के विदेश मंत्री आदिल बिन अहमद अल-जुबीर कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तानी नेताओं के साथ बातचीत करने के लिए बुधवार को इस्लामाबाद पहुंचे थे।

इमरान खान के कार्यालय ने जारी किया ये बयान

खान के कार्यालय से जारी एक बयान में कहा गया कि दोनों देश मौजूदा चुनौतियों का समाधान करने, तनाव को कम करने और शांति और सुरक्षा के माहौल को बढ़ावा देने में मदद करने में सहयोग करेंगे। दोनों मंत्री विदेश कार्यालय भी गए और उन्होंने कुरैशी के साथ एक विस्तृत बैठक की, जिन्होंने उन्हें कश्मीर की ताजा स्थिति के बारे में उन्हें जानकारी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles