Sunday, December 5, 2021

समझौता ब्ला’स्ट के आरोपियों के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मंचों का करेंगे रुख: पाकिस्तान

- Advertisement -

पाकिस्तान ने कहा है कि वह 2007 के समझौता ट्रेन विस्फोट मामले में संदिग्ध को बरी किए जाने के मामले में अंतरराष्ट्रीय फोरम में जाने पर विचार कर रहा है। इस हादसे में 68 लोग मारे गए थे मृतकों में से अधिकांश पाकिस्तानी थे।

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा, जज के सामने आतंकवाद के इस जघन्य कृत्य को कबूल करने वाले मास्टरमाइंड स्वामी असीमानंद को बरी कर दिया गया है। इस तरह के निर्णय ने भारतीय न्यायिक प्रणाली की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े किए हैं।

फैसल ने कहा कि पाकिस्तान भारत के साथ इस मुद्दे को उठाता रहा है, जबकि असीमानंद को बरी करने का भारत के पास कोई जवाब नहीं है। ऐसे में हम इस मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उठाने के लिए विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रहे हैं।

बता दें कि हरियाणा के पंचकुला में राष्ट्रीय जांच एजेंसी की विशेष कोर्ट ने 20 मार्च को नभ कुमार सरकार उर्फ स्वामी असीमानंद एवं तीन अन्य आरोपितों को इस मामले में बरी कर दिया।

पाकिस्तान ने कहा कि वह भारत के साथ आतंकवाद पर चर्चा करने के लिए तैयार है, लेकिन नई दिल्ली इस मुद्दे पर सहयोग करने से आनाकानी कर रहा है। आतंकवाद इस्लामाबाद के लिए चिंता की प्रमुख वजह है। प्रधानमंत्री इमरान खान की नीति के अनुसार पाकिस्तान भारत के साथ सकारात्मक सहयोग चाहता है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles