Thursday, October 21, 2021

 

 

 

कटासराज मंदिर में मुर्तिया नहीं होने पर पाक सुप्रीम कोर्ट की सरकार को फटकार

- Advertisement -
- Advertisement -

katas raj temple 1513114130

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के कटासराज मंदिर के मामले में देश की सर्व्वोच अदालत ने स्वत: संज्ञान लेते हुए कई मुद्दों को लेकर पंजाब प्रांत की सरकार को जमकर लताड़ लगाई.

मुख्य न्यायाधीश मियां साकिब निसार की अध्यक्षता वाली तीन जजों की पीठ ने पंजाब सरकार को मंदिर में स्थित तालाब के सूखने को लेकर जवाब माँगा. साथ ही पीठ ने तालाब को तत्काल भरने का निर्देश दिया. दरअसल ये तालाब चकवाल क्षेत्र में बेस्टवे सीमेंट कंपनी के उत्पादन में अधिक भूजल के इस्तेमाल से तालाब सुख गया.

अदालत ने कहा कि इस मामले में जो लोग संदिग्ध हैं उनको अब तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया. इसपर वक़्फ़ बोर्ड के वकील ने जवाब दिया कि संदिग्ध लोग पाकिस्तान से फरार हैं. पीठ ने सुनवाई के बाद तालाब के पास वाले कारखानों को ‘विध्वंसक’ करार दिया.

पीठ ने मंदिर में मूर्तियां नहीं होने को लेकर भी सवाल उठाया. चीफ जस्टिस साकिब निसार ने सवाल किया, ‘क्या अधिकारियों के पास मूर्तियां हैं या उन्हें हटा दिया गया है.’ कोर्ट ने कहा कि ठोस कार्रवाई होने तक इस मामले को नहीं छोड़ेंगे.

मुख्य न्यायाधीश ने अब निचली अदालतों को इस मामले से जुड़ी किसी भी याचिका पर सुनवाई न करने का आदेश दिया है. पीठ ने इसकी जांच के लिए सरकार को एक समिति गठित करने का निर्देश दिया. साथ ही कहा कि कटासराज मंदिर पर कोई समझौता नहीं होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles